वाद-विवाद प्रतियोगिता एसजेएस पब्लिक स्कूल में सम्पन्न

0
67

रायबरेली (ब्यूरो)- जनपद में शिक्षा स्तम्भ के रूप में चर्चित, बहुप्रतिष्ठित स्थानीय एसजेएस पब्लिक स्कूल में बच्चों की गुणात्मक प्रतिभा को निखारने के लिए हर पल-हर सम्भव प्रयास किए जाते है। उसी कडी में आज एक अंतर्रविद्यालीय वाद-विवाद प्रतियोगिता सम्पन्न हुई।

जानकारी देते हुए विद्यालय जनसम्पर्क अधिकारी मनोज वर्मा ने बताया कि सुन्दरता से बुद्धिमत्ता ज्यादा आवश्यक है, विषय पर एक निष्पक्ष तर्कयुक्त वाद-विवाद प्रतियोगिता आयोजित हुई जिसमें प्रदेश की राजधानी लखनऊ व जनपद रायरबरेली के विद्यालयों ने प्रतिभाग किया, जिसमे सभी प्रतिभागियों ने विषय के पक्ष व विपक्ष में अपने-अपने तर्को द्वारा निर्णायक मण्डल को कर्तव्यविमुढ़ कर दिया।

कड़ी स्पर्धा में अपनी तार्किक-बौद्धिक क्षमता का बेहतरीन प्रर्दान करते हुए विषय वस्तु के पक्ष में स्टडी होम स्कूल, लखनऊ की छात्रा सुयसी व एसजेएस हाईब्रांच रतापुर के छात्र अमन ने ग्रेड प्वाइंट 38 के साथ संयुक्त रूप से प्रथम स्थान बनाया तो वहीं एसजेएस पब्लिक स्कूल की छात्रा इंदिका ने 30 अंकों के साथ द्वितीय स्थान बनाया तो दूसरी छोर पर विषय वस्तु के विपक्ष में एसजेएस हाईब्रांच रतापुर के छात्र आरव सोनकर व एसजेएस पब्लिक स्कूल की छात्रा मान्यता ने 38 अंकों के साथ संयुक्त रूप से प्रथम स्थान तो स्टडी होम स्कूल, लखनऊ की छात्रा तेजस्वनी 26 अंकों के साथ द्वितीय स्थान साथ ही अपनी विषे तार्तिक क्षमता के बल पर एसजेएस पब्लिक स्कूल भांव के छात्र श्रेयांस ने 22 अंक लेकर सांत्वना पुरस्कार लेकर अपनी पहचान बनाई।

बच्चों की प्रतिभा, वाक्पटुता व तार्किक क्षमता से उत्साहित विद्यालय प्रधानाचार्या डा. बीना तिवारी ने सभी विद्यार्थियों को उनकी सफलता पर हार्दिक शुभकामनाएं दी। साथ ही विद्यालय प्रबंध निदेशक रमेश बहादुर सिंह व प्रबंध तंत्र से संयुक्त प्रबंधिका डा. अनुश्री सिंह ने प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व सांत्वना पुरस्कार पाने वाले छात्रों व उनके अभिभावाकें के साथ-साथ उनके िक्षक-िक्षिकाओं को उनके परिश्रम व उनकी सफलता पर कोटि-कोटि बधाई देते हुए बतलाया कि प्रतियोगिता में बच्चों की त्वरित सूझ-बूझ व उनकी क्षमता उन्हे श्रेष्ठता के पायदान पर पहुचाती है, और बच्चों को सदैव प्रतियोगिता के लिये तत्पर रहना चाहिए।

रिपोर्ट- अनुज मौर्य

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here