समस्याओं के समाधान हेतु जन आंदोलन का निर्णय

प्रतीकात्मक

बलिया(ब्यूरो)- बसंतपुर मोड़ स्थित ब्रम्हबाबा के मंदिर के प्रांगण में हनुमानगंज ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पवन तिवारी के नेतृत्व में एक सभा का आयोजन किया गया। सभा में हनुमानगंज ब्लाक के अंतर्गत ग्राम सभाओं में मनरेगा, आंगनबाड़ी तथा पेयजल सम्बंधित समस्याओं पर प्रकाश डाला गया तथा सम्बंधित समस्याओं से निपटने के लिए जन आंदोलन करने का भी निर्णय लिया गया।

सभा को सम्बोधित करते हुए ब्लाक अध्यक्ष पवन तिवारी ने कहा कि जनसूचना अधिकार के माध्यम से ग्राम सभा करनई, सोवईबांध, केसरूंआ, चंदुकी, मिड्ढ़ा में मनरेगा व आंगनबाड़ी में काफी अनियमितता पायी गयी है जो कि किसी भी रूप में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। कांग्रेस ने आंगनबाड़ी, मनरेगा जैसे योजनाओं को प्रत्येक गांव से जोड़कर गांव को स्वस्थ व सुंदर बनाने का काम किया वहीं ब्लाक तथा जिला स्तर के कुछ भ्रष्ट अधिकारी इस कल्याणकारी योजना पर कालिख पोतने तथा अपना तिजोरी भरने का काम कर रहे है। पवन तिवारी ने आगे कहा कि आंगनबाड़ी केन्द्र पर ना तो बच्चों को पोषाहार दिया जा रहा है और ना ही गर्भधारियों को किसी प्रकार की सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है।

सभा में वक्ताओं ने चेताया कि अगर जल्द ही मनरेगा, आंगनबाड़ी का काम मानक के अनुसार नहीं हुआ तो ब्लाक अध्यक्ष पवन तिवारी के नेतृत्व में हनुमानगंज ब्लाक का घेराव करके आमरण अनशन किया जायेगा, जिसकी पूरी जिम्मेदारी ब्लाक के आला अधिकारियों की होगी। कार्यक्रम में प्रकाश गुप्त, सुधीर खरवार, अमृत खरवार, धनु यादव, गोलू राय, रविकांत, टुनटुन तिवारी, जितेन्द्र यादव, रामजी यादव आदि उपस्थित रहे। संचालन कृष्णानंद राय ने किया।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY