मीट की दुकान हटाने पर नहीं हो सका निर्णय

0
78

लालगंज(रायबरेली ब्युरो)– लालगंज कस्बे के वार्ड नं0 पांच हनुमान मन्दिर रोड से मीट की दुकाने हटाये जाने के बाबत कोई निर्णय नही हो सका है।

षनिवार को एसडीएम चैम्बर मे मीट बेचने वालों के साथ उपजिलाधिकारी,सीओ व प्रभारी निरीक्षक ने बैठक कर बताया कि निर्णय लिया गया है कि दुकाने नही हटायी जायेंगी, बल्कि खुलेआम मीट बेचना बन्द किया जा रहा है। अब सभी मीट दुकानदार अपनी अपनी दुकान व गुम्टी के अन्दर से ही गोस्त बेच सकेंगे। दुकान पर काला पर्दा डालकर ही मांस बेच सकेंगे।रा मटेरियल भी सडक पर नही छोड़ेंगे । साफ सफाई रखने के भी आदेश दिये गये है। रोड की पटरियों पर भी बेचने पर रोक लगायी है।

वहीं उल्लेखनीय है कि चिकवाही मण्डी मे गोस्त बेचने वालों के पास दुकाने नही है। वे सडक की पटरी पर ही बकरी बकरा व मुर्गा आदि काटकर बेचते है। किसी के पास मीट बेचने का लाइसेंस भी नही है जबकि हाई कोर्ट का आदेस है कि बस्ती के अन्दर से दुकाने हटवाकर अन्यत्र व्यवस्था करायी जाये। भाजपा नेता हरीसंकर पाण्डेय ने बस्ती के अन्दर से दुकानें हटाने के बाबत हाई कोर्ट मे रिट याचिका की थी, जिस पर माननीय न्यायालय ने आदेस जारी कर दुकानें हटाने को कहा था लेकिन स्थानीय स्तर पर तहसील प्रसासन के द्वारा हाई कोर्ट के आदेशो की अवहेलना की जा रही है।

रिपोर्ट- राजेश यादव
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here