डीएम का फ़रमान नकल कराने वाले शिक्षकों को बर्खास्त किया जाए

0
84

भदोही (ब्यूरो)- उत्तर प्रदेश के भदोही का ज़िला प्रशासन विज्ञान का पर्चा व्हाट्सप पर वायरल होने के बाद कड़े कदम उठाए हैं। जिलाधिकारी सुरेश कुमार सिंह ने माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा चल रहे हाईस्कूल और इण्टरमिडिएट की परीक्षा के सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक डीपीएन पाण्डये, अपरजिलाधिकारी हरीलाल यादव के सभी एसडीएम और डीआईओस को तलब किया। बोले परीक्षा में नकल कत्तई नही होना चाहिए नकल कराने वाले शिक्षकों बर्खास्त करे और जिस परीक्षा केन्द्र पर गड़बड़ी मिले तो उस विद्यालय को ब्लैक लिस्टेड कर किया जाय ।

नक़ल कराने वाले शिक्षकों तत्काल करें बर्खास्त- जिलाधिकारी
अफसरों को नकल विहिन परीक्षा सम्पन्न कराये जाने की नसीहत दिया। परीक्षा में नकल कत्तई नही होना चाहिए | नकल कराने वाले शिक्षकों बर्खास्त करे। जिलाधिकारी ने परीक्षा में लगे अधिकारियो को यह भी हिदायत दिये कि जिस विद्यालय का निरीक्षण करे तो उसकी रिपोर्ट अपर जिलाधिकारी को उपलब्ध करा दे, साथ ही साथ फ्लाईग स्वायड टीम जिस सेंटर पर जाये वहॉ सेंटर की निगरानी करे।

जिस परीक्षा केन्द्र पर गड़बड़ी मिले तो उस विद्यालय को ब्लैक लिस्टेड कर दे, अधिकारी परीक्षा के सवेदनशीलता को समझे, तथा अपने दायित्वों के प्रति सचेष्ट होकर कार्य करे। जिससे परीक्षा में किसी प्रकार का अनुचित साधन का प्रयोग न होने पावे| उन्होने जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश दिया कि संद्धिग्ध विद्यालयों पर बराबर निगरानी करे। यह भी कहे कि यदि किसी भी परीक्षा केन्द्र पर सचल दस्तों के भ्रमण के दौरान गड़बड़ी पायी गई तो ऐसे परीक्षा केन्द्रो के व्यवस्थापकों को दण्डित किया जायेगा। डीएम के इस फ़रमान से केंद्र प्रबंधकों में खलबली मची है ।

रिपोर्ट-राजमणि पाण्डेय

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY