डीसी रेल मार्ग बंदी के विरोध में जदयू करेगी 16 अगस्त को पदयात्रा

0
64

लोयाबाद/धनबाद (ब्यूरो)- डीसी रेल मार्ग बंदी के विरोध व इस मुद्दे को लेकर किए जा रहे आंदोलन को धार व गति देने के उद्देश्य से जदयू की ओर से एक विशाल पद यात्रा16अगस्त को लोयाबाद से निकाली जाएगी। इस बात की जानकारी युवा जदयू के जिलाध्यक्ष प्रकाश नोनिया व पार्टी के जिला उपाध्यक्ष असलम मंसूरी व राजकुमार महतो ने लोयाबाद स्थित जदयू कार्यालय में पत्रकारों को दी।

उन्होंने कहा कि 25 जुलाई को भारी बारिश के कारण पद यात्रा स्थगित कर दी गयी थी। अब वही पद यात्रा 16 अगस्त को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जलेश्वर महतो के नेतृत्व में विशाल पैमाने में निकाली जाएगी। कहा कि यह पद यात्रा एतिहासिक होगी। 25 जुलाई को भारी बारिश के वावजुद भी इकट्ठे लोगों की भीड़ ने साबित कर दिया कि यह रेलमार्ग बंद होने से लोगों में कितना आक्रोश है। अब यह आंदोलन जन आंदोलन का रूप ले लिया है। यह रेल मार्ग जब तक चालू नहीं होगी तब तक यह आंदोलन चलता रहेगा।

उन्होंने अपने संबोधन में आम लोगों से पद यात्रा में शामिल होने की अपिल करते हुए कहा कि दलगत भावना को छोड़कर लोग पद यात्रा में मजबुती से अपना साथ दे ताकि इसकी गूंज दिल्ली के गलियारे तक पहुंचे। कहा कि पद यात्रा को लेकर लगभग सारी तैयारिया लगभग पुरी कर ली गयी है। पद यात्रा बांसजोड़ा से निकलकर लोयाबाद पहुंच धनबाद-कतरास मुख्य मार्ग होते हुए कतरास पहुंचेगी। मौके पर भुनेश्वर महतो, कलाम खान, कृष्णा निषाद, चिन्टू नोनिया, पच्छत्तर सिंह, सुरेष महतो, प्रकाश चौहान, रामेश्वर तूरी, शंकर केसरी, जगपाल सिंह, अशोक प्रसाद साह आदि मौजूद थे।

रिपोर्ट- पिंटू रावत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here