रेल पटरी से होने वाली छेड़छाड़ से परेशान रेल महकमा

0
166

Representative
Representative

धनबाद : पटरी से होनेवाली छेड़छाड़ को लेकर रेल महकमे की परेशानी बढ गयी है। तीन दिन पहले जहा हावड़ा धनबाद रेल मार्ग पर थापरनगर स्टेशन के समीप पटरी पर कंक्रीट स्लीपर रखकर हावड़ा नयी दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस को दुर्घटनाग्रस्त कराने का प्रयास किया गया वहीं गुरुवार को 26 जनवरी के दिन कोडरमा गिरिडीह रेलखंड पर फि श प्लेट हटाकर रेल दुर्घटना को अंजाम देने की कोशिश की गयी। घटना कोडरमा-महेशपुर रेलखंड के बीच हुई। तड़के ट्रैक पेट्रोलिंग कर रहे ट्रैकमैन राम स्वरूप मीणा ने फि श प्लेट खुला देखकर स्टेशन मास्टर को सूचना दी। सूचना मिलते ही कोडरमा-कोवाड़ पैसेंजर को रोक दिया गया। ट्रैकमैन की तत्परता से बड़ी रेल दुर्घटना टल गयी। चंद मिनट की और देर हो जाती तो यात्री ट्रेन हादसे का शिकार हो सकती थी।

रेलवे ने मामले की जांच शुरू कर दी है। गणतंत्र दिवस को लेकर रेलवे ने बुधवार की रात से ही ट्रेनो की गति कम कर दी थी। ट्रैक पेट्रोलिंग को लेकर विशेष दिशा निर्देश जारी किया गया था। सतर्कता के कारण ही बड़ी दुर्घटना टाली जा सकी। इस घटना के कारण कोडरमा-कोवाड़ पैसेंजर साढ़े तीन घटे लेट से रवाना हुई। घटना को आपराधिक गतिविधि माना जा रहा है। इसे माओवादी गतिविधियों से भी जोड़ा जा रहा है।

गौरतलब हो कि 23 जनवरी को हावड़ा-धनबाद रेलमार्ग पर पटरी पर स्लीपर रखकर दुरंतो एक्सप्रेस को दुर्घटनाग्रस्त कराने के मामले की जाच की जिम्मेदारी एनआइए को सौंपी गयी है।

रिपोर्ट – संजय कुमार

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here