देहरादून रायपुर में मंडप से दूल्हा-दुल्हन को थाने ले आई पुलिस, मचा हड़कंप 

0
47


देहरादून : देहरादून के रायपुर नेहरूग्राम से एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। जिससे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। दरअसल नेहरू ग्राम स्थित एक मंदिर में नाबालिग लड़की से शादी करने की सूचना से हड़कंप मच गया। चाइल्ड लाइन के साथ मंदिर पहुंची रायपुर पुलिस दूल्हे को हिरासत में लेकर दुल्हन को भी थाने ले आई। यहां पुलिस ने लड़की पक्ष से दुल्हन की उम्र से संबंधित दस्तावेज दिखाने को कहा तो वह टालमटोल करने लगे। इसके बाद काफी देर तक थाने पर हंगामा होता रहा।

लड़की की हो चुकी थी शादी, विदाई की चल रही थी तैयारी
आपको बता दे की रविवार देर शाम पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना मिली की रायपुर के नेहरू ग्राम स्थित एक मंदिर में नाबालिग लड़की की शादी हो रही है। यह सूचना एक एनजीओ के माध्यम से आई थी, जिसे गंभीरता से लेते हुए रायपुर पुलिस एनजीओ के साथ मंदिर पर पहुंच गई। जहां पहुंच कर मामला सही पाया गया। यहां पता चला कि लड़की की शादी हो चुकी है और विदाई की तैयारी चल रही है। पुलिस ने लड़की पक्ष के लोगों से दुल्हन के उम्र से संबंधित दस्तावेज दिखाने को कहा तो बताया गया कि इस समय उनके पास ऐसा कोई प्रमाण नहीं है। लेकिन उन्होंने दावा किया कि लड़की बालिग है। पुलिस ने लड़की पक्ष से इस बात को साबित करने के लिए कहा और दूल्हा और दुल्हन को लेकर रायपुर थाने आ गई।

लड़की का कराया जायगा मेडिकल
सोमवार को लड़की पक्ष के लोगों से उसकी उम्र से संबंधित दस्तावेज प्रस्तुत करने को कहा गया है। यदि वह दस्तावेज दिखाते हैं तो ठीक है, नहीं तो लड़की का मेडिकल परीक्षण करा कर उम्र के बारे में जानकारी की जाएगी। इसमें जो तथ्य सामने आएंगे, उसके अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी। बता दे की रविवार देर रात तक वर और वधू पक्ष के लोग थाने में जमे रहे।उधर, जिला बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष कविता शर्मा ने कहा कि मामला संज्ञान में है। लड़की का मेडिकल कराकर उम्र का पता लगाया जाएगा। इसके बाद ही इस प्रकरण में कोई निर्णय लिया जाएगा। एसओ रायपुर हेमेंद्र नेगी ने बताया कि लड़की के परिजन दावा कर रहे हैं कि लड़की बालिग है, लेकिन वह इसका कोई सबूत नहीं दिखा पाए। लिहाजा लड़की को ससुराल जाने से रोक दिया गया है। उसे एनजीओ के हवाले कर दिया गया है। लड़की की उम्र का पता चलने के बाद ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वहीं इस घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here