देहरादून में महिला ने सड़क पर बच्चे को दिया जन्म, नवजात की मौत

0
144

देहरादून ब्यूरो : मोथरोवाला रोड पर एक महिला ने सड़क पर ही बच्चे को जन्म दे दिया। प्रसव के बाद महिला बेहोश हो गई। पुलिस उसे और नवजात को लेकर दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंची, जहां नवजात को मृत घोषित कर दिया गया। महिला का उपचार चल रहा है, लेकिन उसकी पहचान नहीं हो सकी है। महिला की मानसिक स्थिति ठीक नहीं बताई जा रही।

पुलिस के मुताबिक बुधवार सुबह नेहरू कॉलोनी बाईपास चौकी के पास क्षेत्रीय लोगों ने एक मेडिकल स्टोर के टिन शेड के नीचे हल्के गुलाबी रंग का कुर्ता व सलवार पहने 30 से 35 साल की एक महिला को बैठे देखा। उसका बीमार हाल देख तब लोगों ने उसे अनदेखा कर दिया, मगर महिला रात तक वहीं पड़ी रही और रात करीब आठ बजे चीखने लगी।चीख सुनकर आसपास के लोग वहां पहुंचे तो देखा कि महिला के कपड़े खून से सने हुए हैं। यह सूचना तत्काल पुलिस को दी गई। एंबुलेंस के साथ पहुंची पुलिस ने महिला को अस्पताल ले जाने के लिए उठाया तो उसके कपड़ों से एक नवजात शिशु गिरा। यह देख लोग अवाक रह गए।

गुरुवार को उपचार के दौरान उसे होश तो आया, लेकिन वह कुछ भी नहीं बता पाई। चिकित्सकों ने बताया कि उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं लग रही है। ऐसे में महिला की पहचान, वह यहां तक कैसे पहुंची और कहां कि रहने वाली है, यह सब बातें पहेली बन कर रह गई हैं। बाईपास चौकी इंचार्ज राजवीर रमोला के अनुसार क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि बुधवार से पहले महिला को क्षेत्र में नहीं देखा गया। फिलहाल आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों से यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि वह यहां तक कैसे पहुंची।

नवजात का डीएनए सुरक्षित
पोस्टमार्टम में नवजात की मौत की वजह समय से पूर्व प्रसव होना बताया गया है। पुलिस ने बताया कि शिशु का डीएनए सैंपल सुरक्षित कर लिया गया है। जिससे महिला की पहचान होने पर आगे की कार्रवाई की जा सके। एसपी सिटी पीके राय का कहना है कि राज्य व जिला अपराध अभिलेख ब्यूरो की मदद से समीपवर्ती जिलों को महिला का ब्योरा भेजा गया है। पहचान के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here