आज रात 8:00 बजे से अनिश्चित काल के लिए बंद हो जाएगी दिल्ली मेट्रो-

0
1459

प्रतीकात्मक

नई दिल्ली- अगर आप दिल्ली में रहते हैं तो 20 मार्च से अपने कार्यालय आने जाने में आपको दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल आपको बता दें कि इसके पीछे जो सबसे बड़ा कारण है वह जाट आंदोलन है। जाट आंदोलन की आग अब हरियाणा से दिल्ली तक पहुंच चुकी है, 20 मार्च को जाट आंदोलनकारी संसद भवन का घेराव करने वाले हैं। इसी को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने पूरे दिल्ली-एनसीआर में धारा 144 को लागू कर दिया है। साथ ही साथ 20 मार्च से ही दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी करते हुए कुछ सड़कों को भी अग्रिम आदेश तक के लिए बंद कर दिया है।

कौन-कौन से सड़के हो रही है बंद-
यदि दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी की बात करें तो उसके अनुसार कमाल अतातुर्क मार्ग, कोटिल्य मार्ग, सफदरजंग रोड, कौटिल्य टी पॉइंट, तीन मूर्ति की तरफ से गोले मेथी जाने वाली सड़क, जाकिर हुसैन रोड, निजामुद्दीन से इंडिया गेट की तरफ आने वाली सड़क रविवार रात 8:00 बजे के बाद अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिए जाएंगे।

इसके अलावा आपको यह भी बता दें कि रिंग रोड के अलावा सैन मार्टिन मार्ग, अमृता शेरगिल की तरफ से लोधी रोड की तरफ जाने वाला मार्ग, लोधी रोड की तरफ से यदि आप पंचकुइयां की तरफ जाते हैं तो हर एक रोड को रविवार रात 8:00 बजे के बाद से बंद कर दिया जाएगा इसके अलावा यदि आप आर के आश्रम मार्ग की तरफ से आश्रम की तरफ जाना चाहते हैं तो ना जाए क्योंकि यह रास्ता भी रविवार रात 8:00 बजे से अग्रिम आदेश तक के लिए बंद किया जा रहा है।

मेट्रो भी होगी बंद-
जाट आंदोलनकारियों के काम को को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने यह तय किया है कि रविवार रात से दिल्ली के बाहर आने जाने वाली सभी मेट्रो सेवाएं अग्रिम सूचना तक बंद कर दी जाएंगी सूत्रों के हवाले से प्राप्त ख़बर के आधार पर बताया जा रहा है कि सेंट्रल दिल्ली के पारा मेट्रो स्टेशन रविवार रात 8:00 बजे के बाद से बंद हो जाएगा हालांकि इन सभी स्टेशनों पर इंटर चेंजिंग की सुविधा जारी रहेगी।

प्राप्त ख़बर के आधार पर बताया जा रहा है कि डीएमआरसी ने कहा है कि गुरु द्रोणाचार्य से हुड्डा सिटी सेंटर कौशांबी से वैशाली नोएडा सेक्टर 15 से नोएडा सिटी सेंटर और सराय से इसकाट मुझे सर रविवार रात 11:30 बजे से अगली सूचना तक सभी मेट्रो सेवाएं निरस्त की जा रही है।

उधर दूसरी तरफ राजीव चौक पटेल चौक केंद्रीय सचिवालय उद्योग भवन लोक कल्याण मार्ग जनपथ मंडी हाउस बाराखंबा रोड आर के आश्रम मार्ग प्रगति मैदान खान मार्केट और शिवाजी स्टेडियम के स्टेशन रविवार रात 8:00 बजे से अग्रिम सूचना तक बंद रहेंगे यात्रियों से हमें असुविधा के लिए बेहद खेद है।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY