दिल्ली सरकार ने बड़े प्रशासनिक फेरबदल किए

0
620
 फ़ाइल फोटो
फ़ाइल फोटो

नयी दिल्ली, प्रशासनिक नियुक्ति एवं फेरबदल पर उपराज्यपाल नजीब जंग के साथ विवाद में उलझी आप सरकार ने आज एक बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए कम से कम 25 वरिष्ठ अधिकारियों के तबादले किए।

दिल्ली सरकार ने शकुंतला गैमलिन को प्रधान सचिव :उद्योग: पद से हटा दिया। कुछ हफ्ते पहले उपराज्यपाल ने शकुंतला को दिल्ली का कार्यवाहक मुख्य सचिव नियुक्त किया था जिससे मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और जंग के बीच बड़ा विवाद शुरू हो गया था।

1988 बैच के अधिकारी चेतन बी सांघी को उद्योग विभाग का नया प्रधान सचिव बनाया गया है। हालांकि शकुंतला विद्युत विभाग की प्रधान सचिव बनी रहेंगी।

सांघी के शहरी विकास और लोक निर्माण विभाग :पीडब्ल्यूडी: का नेतृत्व करने की भी संभावना है।

दिल्ली पर्यटन एवं परिवहन विकास निगम के प्रबंध निदेशक रमेश तिवारी को एनसीआर बोर्ड का विशेष सचिव नियुक्त किया गया है और पोस्टिंग का इंतजार कर रहे जेड यू सिद्दीकी को डीटीटीडीसी का नया प्रबंध निदेशक बनाया गया है।

सरकार ने अपने आदेश में कहा, ‘‘विशेष सचिव :स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण: एफ ओ हाशमी को शाहजहानाबाद पुनर्विकास निगम के प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है।’’ आदेश के अनुसार, ‘‘जहां आर आर मिश्रा को व्यापार एवं करों का विशेष आयुक्त नियुक्त किया गया है वहीं दिल्ली जल बोर्ड के निदेशक सी आर गर्ग को डीटीसी :दिल्ली परिवहन निगम: का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया है। इस के साथ कई अन्य नियुक्तियां हुई हैं।’’

sorce -PTI
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here