दिल्ली के लाल किला से बरामद हुआ विस्फोटक सामान जांच में जुटी पुलिस

0
889

lal-qila-india

नई दिल्ली- पुरातत्‍व विभाग को दिल्‍ली के लाल किले से विस्फोटक सामान मिले हैं। विस्फोटक सामान मिलते ही विभाग के हाथ-पांच फूल गए। मामले की गंभीरता को समझते हुए फौरन सेना और ब‍म निरोधक दस्‍ते को सूचना दी गई।

लाल किले से विस्फोटक सामान मामले की सूचना मिलते ही भारतीय सेना, एनएसजी, दमकल विभाग और बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच गया है। सामानों की तलाशी ली जा रही है। पुलिस ने शुरुआती जांच के बाद बयान दिया है कि जो कारतूस बरामद हुए हैं वे बेकार हो चुके हैं। बरामद कारतूसों की संख्या देखकर पुलिस अधिकारी भी हक्के-बक्के रह गए।

पुलिस के सूत्रों से खबरें मिली हैं की कारतूस और विस्फोटकों को ऐसी जगह पर रखा गया था, जहां पर कोई आता-जाता नहीं है। मानो कि किसी ने जान-बूझकर इन्हें यहां छुपाकर रखा हो। माना जा रहा है कि जिस समय भारतीय सेना यहां रहा करती थी, हो सकता है कि उसी समय यह कारतूस और विस्फोटक यहां छूट गए हो. फिलहाल पुलिस और अन्य सुरक्षा बल मामले की जांच कर रहे हैं।

साल 2000 में लाल किले पर हुए हमले के बाद से लाल किले पर लगातार आतंकी हमलों की धमकियां मिलती रही हैं। सुरक्षा के लिहाज से लालकिला भारत के बेहद संवेदनशील प्रतीकों में गिना जाता है। ऐसे में लाल किले से इतनी बड़ी तादाद में कारतूसों और विस्फोटक का मिलना सुरक्षा में बड़ी चूक माना जा रहा है।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here