मांगो को लेकर दलित पैंथर लेकर धरना प्रदर्शन

0
17

कानपुर (ब्यूरो)- भारतीय दलित पैंथर के तत्वाधान में धनीराम पैंथर की अध्यक्षता में बड़ी ईदगाह से एक विशाल जुलूस निकाल कर नाना राव पार्क अंबेडकर प्रतिमा पर समापन किया गया नाना राव पार्क पर पहुंचने के बाद अंबेडकर प्रतिमा के नीचे विशाल धरने आयोजन किया गया। जानकारी देते हुए धनीराम पैंथर ने बताया कि 9 सूत्री मांगों को लेकर इस धरने का आयोजन किया गया।

जिला अधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग, राज्यपाल उत्तर प्रदेश, मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश को संबोधित ज्ञापन भेजा गया। ज्ञापन में मांगे कुछ इस प्रकार से थी यह कि प्रान्नतियों में आरक्षण बिल हाउस में पास कर आरक्षण व्यवस्था लागु किए जाने का प्रभाव आदेश पारित किया जाए। यहां की एससी एसटी एक्ट को पूर्व की बात लागू किया जाए। यहां की उच्च शिक्षा संस्थानों में पूर्व की भांति आरक्षण व्यवस्था लागू किया जाने का प्रभावी आदेश पारित किया जाए।

यहां की शिक्षा की दोहरी नीति समाप्त कर संपूर्ण देश में एक समान शिक्षा व्यवस्था लागु किए जाने का प्रभावी आदेश पारित किया जाए मुख्य रुप से उपस्थित धनीराम पैंथर, हरविंदर सिंह लॉर्ड, जितेंद्र सिंह, अशोक कुमार, लीला प्रसाद, श्रवण कुमार, राजेंद्र कुरिल, के के गौतम, राम अवतार गोतम, सुभाष चंद्रा आदि लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट- सुरेंद्र गुप्ता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here