अधिशाषी अभियन्ता पर मुकदमा दर्ज कराने की मांग

0
154

WhatsApp Image 2017-01-26 at 12.46.03 AM
कानपुर नगर : कानपुर बचाओं मचं के संयोजक रवि शुक्ला व अन्य सदस्यों ने विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्षा जय श्री भोज को अधिशाषी अभियन्ता प्रर्वतन-1 के खिलाफ आईपीसी व सीआरपीसी धारा 34/35, 217, 218 के तहत मुकदमा दर्ज कराने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया। उपाध्यक्षा के उपस्थित न होने पर सचिव केपी सिंह को ज्ञापन दिया गया।
  
         
इस अवसर पर रवि शुक्ला ने बताया कि एसपीएम नर्सिंग होम कल्याणपुर द्वारा एक पार्क और दो सडक पर अवैध रूप से कब्जा कर वहां पार्किंग से लेकर नर्सिंग होम की गतिविधियां संचालित की जाती है। पूर्व में सबूत के साथ ज्ञापन उपाध्यक्ष को दिया जा चुका है, लेकिन कार्यवाही नही हुयी। जनसुनवाई के माध्यम से शिकायत में एन के भाटिया अधिशाषी अभियन्ता प्रर्वतन-1 का जवाब आया कि पुलिस का सहयोग मिलते ही अवैध निमार्ण की ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की जायेगी। जब इस संदर्भ में पुलिस कल्याणपुर से आरटीआई के माध्यम से पूंछा गया तो उनके द्वारा जवाब में कहा गया कि उन्हे केडीए द्वारा कोई पत्र एसपीएम ध्वस्तीकरण का नही प्राप्त हुआ। रवि शुक्ला ने बताया कि एनके भाटिया आईपीसी व सीआरपीसी 34/35 के तहत दोषी है, धारा 2017 सार्वजनिक पद पर परहते अपराध को संरक्ष देना, 221 जानबूझ कर अपने कर्तव्य का र्निवाहन नही करना पर मुकदमा दर्ज किया जाये। कहा एनके भाटिया की नर्सिंग होम से माहवारी भी बंधी है, यह सरकारी जमीन पर कब्जेदार से महावारी वूसलते है। कहा यदि उपाध्यक्षा ने इनके खिलाफ मुकदमा नही दर्ज किया तो कानपुर मंच अपने स्तर से मुकदमा करेगा। ज्ञापन देने वालो में अब्दुल कादिर, भगवत तिवारी, जीवनलाल सोनकर, भगवत दास, रवि कुमार आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट – अमित बाजपेई

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY