गंगा के गिरते जलस्तर से बढी जलकल की परेशानी

0
77


कानपुर नगर
– मौसम में लगातार बदलाव हो रहा है वहीं गंगा का जलस्तर भी लगतार गिरता जा रहा है जो जलकल विभाग के लिए परेशानी का कारण बनता जा रहा है। पिदले दो दिनों में गंगा का जल स्तर लगभग सात इंच और गिर गया है। यदि हालात यही रहे तो आने वाली गर्मी के मौसम में शहरवासियो को पेयजल की परेशानी से जूझना पड सकता है।

जिस हिसाब से जलस्तर गिर रहा है उससे अब जलकल विभाग को मिलने वाले 20 करोड लीटर पानी का पर संकट के बादल मंडरा रहे है। भैरोघाट पंपिग स्टेशन पर कच्चा पानी लेने के ड्रेजर मशीनो का प्रयोग करना पड रहा है और इन्हे चलाने की अवधि भी बढा दी गयी है। बताया जाता है कि पिछले दो तीन दिनों से गंगा का जलस्तर लगातार गिरता जा रहा है। बीते 24 घंटे में जलस्तर में सात इंच की और कमी आ गयी है। स्थित को देख जलकल विभाग के अफसरो की नींद उडी हुई है। शनिवार को जलस्तर 356.5 फीट के पास जा पहुंचा। वहीं पान कम होने के कारण पानी में कालापन बढ गया है। अफसरों द्वारा गंगा बैराज के दो गेट खुलवाने के प्रयास किये जा रहे है। फिलहाल हालात अभी से सही नही दिख रहे और आने वाली गर्मी में पानी की खासी किल्लत से शहरवासियों को जूझना पड सकता है।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY