बालू के बिना रुका विकास: प्रद्युम्न तिवारी

0
51

कुशीनगर(ब्यूरो)- अखिल भारतीय प्रधान संगठन की खड्डा ब्लाक इकाई खड्डा के ग्राम प्रधानों ने शुक्रवार को जिलाधिकारी कुशीनगर से मिलकर स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय व प्रधानमंत्री आवास व अन्य विकास कार्यों के निर्माण हेतु सफेद बालू निकालने की अनुमति दिये जाने की मांग की । ग्राम प्रधानों ने डीएम को बताया कि बालू उपलब्ध नहीं होने से विकास कार्य ठप हो गए हैं ।
ब्लाक इकाई खड्डा के अध्यक्ष प्रद्युम्न तिवारी की अगुवाई में ग्राम प्रधान जयकिशुन साहनी, निसार अहमद, अशर्फी, पिंटू मोदनवाल, हीरालाल कुशवाहा, कमलेश्वर सिंह, पारसनाथ, नागेंद्र, रमाशंकर, नथुनी, भोला, मनोज, रामगोपाल गुप्ता, शिब्बन कुशवाहा आदि ग्राम प्रधानों ने जिलाधिकारी कुशीनगर से मिलकर ज्ञापन देते हुए बताया कि खड्डा क्षेत्र के ग्राम सभाओं में स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत बनने वाले शौचालय व प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनने वाले आवास हेतु सफेद बालू का आभाव है ।

14 वां वित्त व राज्यवित्त के अंतर्गत कराए जाने वाले इंटरलाकिंग व नाली निर्माण के कार्य भी सुलभ तरीके से बालू उपलब्ध नहीं होने के चलते ठप है । डीएम से ग्राम प्रधानों ने खड्डा ब्लाक के खड्डा व हनुमानगंज थानों व डायल 100 को ग्रामसभाओं में प्रयोग हेतु आने वाले बालू की ट्रालियों नहीं रोके जाने की मांग की । अध्यक्ष तिवारी ने बताया कि डीएम ने बालू समस्या के समाधान का आश्वासन दिया है । ग्राम प्रधानों ने अपने मांग पत्र को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, सांसद कुशीनगर राजेश पांडेय को भी भेजा है ।

रिपोर्ट- राहुल पाण्डेय

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY