तीर्थ नगरी में शिवरात्रि के अवसर उमड़ा भक्तों का सैलाब

0
146


ऋषिकेश (ब्यूरो)- नीलकंठ धाम में फाल्गुन मास की यात्रा में शिवभक्तों का भारी हुजूम उमड़ रहा है। महाशिवरात्रि पर्व को लेकर भी मेला क्षेत्र में अभी से रौनक बढ़ने लगी है। भोले भक्तों का पैदल मार्ग से लगातार नीलकंठ कूच जारी है।

तीर्थनगरी में शिवभक्तों का सैलाब उमड़ रहा है। भगवान शिव के जयकारों से समूचा तीर्थक्षेत्र गुंजायमान है। पैदल मार्ग से रोजाना हजारों शिवभक्त भगवान भोले के जलाभिषेक के लिए नीलकंठ पहुंच रहे हैं। यही नहीं, गंगाघाटों पर भी ‘मोक्षदायिनी’ में स्नान के लिए श्रद्वालुओं का तांता लगा हुआ है। महाशिवरात्रि पर पुलिस प्रशासन ने ढ़ाई लाख श्रद्वालुओं के पहुंचने की सम्भावना जताई है। लिहाजा अभी शिवभक्तों की भीड़ और ज्यादा बढ़ने वाली है।

बुधवार को भी नीलकंठ महादेव मंदिर में हजारों श्रद्वालुओं ने जलाभिषेक कर पुण्य लाभ अर्जित किया। वहीं, पुलिस ने भी शिवभक्तों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए उनकी सुरक्षा के लिए पुख्ता बंदोबस्त किये हैं। महाशिवरात्रि मेले के लिए पौड़ी पुलिस ने अतिरिक्त सुरक्षा इंतजाम भी किये हैं।
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY