नीलकंठ मंदिर के दर्शन कर लौट रहा था यात्री दल जंगल में भटका

0
165

rishikesh
ऋषिकेश : पौराणिक नीलकंठ मंदिर के दर्शन कर वापस लौट रहे हरियाणा के यात्रियों का एक दल रास्ते में हाथियों का झुंड देखकर जंगल में भटक गया। सूचना मिलते गौहरीरेंज के वनकर्मियों और लक्ष्मणझूला पुलिस ने तत्काल संयुक्त टीम बनाकर यात्रियों को तीन घंटे बाद सकुशल जंगल से निकाला।

रेंज अधिकारी राजेंद्र मोहन नौटियाल के मुताबिक शनिवार रात हरियाणा से आया चाद सदस्यीय यात्रियों का एक दल मंदिर दर्शनों केस वापस लौटते वक्त भटक गया। वापसी के दौरान उन्हें रास्ते में हाथियों का झुंड दिखा। जिससे घबराकर वह जंगल में भागे और रास्ता भटक गए। इसी बीच दल में शामिल एक युवती भी बेहोश हो गई। अन्य यात्रियों ने किसी तरह से पुलिस और रेंज से संपर्क साधा।

इसके बाद वनकर्मियों और पुलिस की संयुक्त टीम ने रेस्क्यू कर जंगल में फंसेयात्रियों को सुरक्षित निकाला। साथ ही बेहोश युवती को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। यात्रियों में ज्योति (18), राजेश कुमार (24), इंद्रजीत (15), अभिषेक (40) शामिल थे। उधर, लक्ष्मणझूला थानाध्यक्ष बीएल भारती ने बताया कि यात्रियों को रेस्क्यू करने में करीब तीन घंटे का वक्त लगा।

रिपोर्ट – मोहम्मद शादाब

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY