ढढ़ौस नहर पर बनी कोठी हो रही खण्डहर, जमीन पर लोगो ने किया कव्जा, विभाग मौन

0
114

किशनी/मैनपुरी (ब्यूरो)- बेबर इटावा मार्ग पर लोउर गंगा नहर के किनारे नहर विभाग की अग्रेजी हुकुमत में बनी नहर कोठी आज अपना अस्तित्व खोती जा रही है। नहर विभाग की पडी कई वीघा जमीन को आस पास लोगो ने अपनी खेती करनी शुरू कर दी है जबकि नहर विभाग को अपनी वेशकीमती जमीन की कोई चिंता नही है।

लोउर गंगा नहर ढढौस पुल के पास नहर विभाग की कोठी पर प्रशासन व शासन के अधिकारी आकर रूककर मुकदमें सुनते थे कभी कभी यहां पर सेना की भर्ती भी हुआ करती थी। नहर के किनारे कोठी पर अधिकारी कई कई दिनो तक रूकते थे लेकिन अब नहर कोठी खण्डहर में बदलती जा रही है।

खास बात तो यह है कि यहां पर नहर विभाग की कोठी के पास कई वीघा कीमती जमीन है। जिस पर आस पास के लोगो ने धीरे धीरे कब्ज़ा करना शुरू कर दिया है। ढढौस निवासी रामप्रताप पांडेय कहते है कि इतनी अच्छी जगह पर नहर विभाग की जगह है जिस पर सरकार कोई सरकारी कालेज या संस्था को खोल देती तो नहर विभाग की जगह भी बची रहती नही ंतो लोग उस पर कव्जा किये जे रहे है। नहर कोठी की तरफ अगर विभाग के लोग ध्यान देते तो वह खण्डहर नही हो जाती। अब तो बदमाशो और आशिको के लिए यह कोठी आशियाना जरूर बन गयी है।

रिपोर्ट- दीपक शर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here