डायल 100 जीप को डम्फर ट्रक ने मारी जोरदार टक्कर

0
142

पुरवा/उन्नाव (ब्यूरो) – इस वक्त दही चौकी से पुरवा मौरावां मार्ग से मौरावां हिलौली मार्ग को अगर खूनी सड़क कहा जाये तो कोई खास नही बड़ी अजीब बात है। कि दही की चौकी उन्नाव से वह गाड़ियां निकाली जा रही हैं। जिनकी लोडिंग 70 टन से कम नहीं पर सड़क की क्षमता मात्र 35 टन की है। ऐसे में क्या होगा सड़क जगह जगह उसके चिथडे उड गये और पूरी सडक बडे बडे गड्ढों में तब्दील हो गयी है। इन डेढ वर्षों में अब तक उक्त सडक पर लगभग डेढ सौ मौते हो चुकी हैं। इन्हीं डम्फरों से वहीं आज कोतवाली डायल 100  जीप 2929 को भी डम्फर का शिकार होना पडा। जिसमें चालक सहित सवार दो लोगों को गंभीर चोटे आई जिन्हें नजदीकी बिछिया सी0एच0सी0 में भर्ती कराया गया।

प्राप्त विवरण के अनुसार बुधवार को कोतवाली की डायल 100 जीप कोतवाली क्षेत्र के गांव बिछिया रोड पर पुरवा की ओर से जा रही थी। उसी समय एक तेज रफ़्तार में आ रहा डम्फर ट्रक ने उक्त जीप नं0 यूपी 32 डी0जी0 2929 को जोरदार टक्कर मार दिया। जिससे जीप सडक से बाहर खन्ती में जा गिरी उक्त गाड़ी में चालक कुलदीप पाल व का0 शिवनाथ तथा का0 राम गोपाल सिंह बुन्देला सवार थे। जिसमें राम गोपाल सिंह बुन्देला को व गाडी चालक कुलदीप पाल को गंभीर चोंटे आई हैं। फिलहाल राहगीरों की मदद से डम्फर चालक के ड्राइवर व डम्फर को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

अब सवाल यह उठता है कि उक्त रोड पर लगभग रोजाना लगभग डेढ़ हजार डम्फर निकलते हैं और यह डम्फर दही की चैकी से सीधे लखनऊ कानपुर मार्ग पर ना जाकर दही की चैकी से पुरवा रोड से मौरावां निकलते हैं। केवल टोल टैक्स बचाने के चक्कर में अब यह कौन नही जानता कि इन अवैध तरीके से निकलने वाली गाड़ियों से आरटियो व पुलिस की कितनी आमदनी होती है अभी हाल ही में क्षेत्रीय विधायक अनिल सिंह ने इन अवैध गाडियों को रोकनें का कितना प्रया किया। वही पूर्व विधायक उदयराज यादव ने मंगलवर को तहसील प्रांगड में एक विशाल धरना प्रदर्शन भी किया आखिर मामला जस का तस और उक्त मार्ग को लोग खूनी मार्ग कहनें लगे हैं कि कब किसके साथ घटना घट जाये कोई गारण्टी नहीं।

रिपोर्ट: मो0 अहमद ‘चुनई’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here