बसपा सांसद रहे क्षत्रिय नेता धनञ्जय सिंह ने की तीसरी शादी

0
343

जौनपुर ब्यूरो : जौनपुर से बसपा के सांसद रह चुके बाहुबली क्षत्रिय नेता धनंजय सिंह ने तीसरी शादी कर ली है। शादी की फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। धनंजय सिंह की दूसरी पत्नी पर नौकरानी की हत्या का आरोप लगा है। फिलहाल दूसरी पत्नी से उनका तलाक हुआ है कि नहीं। इसकी जानकारी नहीं मिल पायी है।

 
जयामय से लेकर राजनीति की दुनिया में धनंजय सिंह ने खुब नाम कमाया है। वर्ष 1998 में पहलीबार लोकजनशक्ति पार्टी से जौनपुर सदर से लोकसभा चुनाव लड़े लेकिन हार गए फिर इसके बाद वर्ष 2002 में जौनपुर की रारी (वर्तमान नाम मल्हनी) विधानसभा सीट से पहली बार धनंजय सिंह ने लोक जन शक्ति पार्टी के बैनर से चुनाव लडे और जीत गए था, उसके बाद वर्ष 2007 में हुए विधानसभा चुनाव में धनंजय सिंह ने इसी सीट से जनता दल यूनाइटेड के टिकट पर फिर चुनाव लड़े और दुबारा जीत गए। वर्ष 2008 में धनंजय सिंह मायावती की पार्टी बसपा में शामिल हो गये थे। वर्ष 2009 में हुए संसदीय चुनाव में धनंजय सिंह पहली बार सांसद बने थे। इसके बाद धनंजय सिंह खुद चुनाव नहीं जीत पाये हैं। वर्ष 2012 में मल्हनी विधानसभा सीट से अपनी दूसरी पत्नी दंत चिकित्सक डा.जागृति सिंह को चुनाव लड़ाया था, लेकिन वह जीत नहीं पायी थी। इसके बाद वर्ष 2014 में धनंजय सिंह फिर से जौनपुर संसदीय सीट से सांसद का चुनाव लड़ा था लेकिन नरेन्द्र मोदी की लहर के चलते उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। उसके बाद वर्ष 2017 में धनंजय सिंह ने मल्हनी सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा था इस बार भी उन्हेें जीत नसीब नहीं हुई थी।

 
पहली पत्नी ने कर ली थी आत्महत्या
धनंजय सिंह की पहली पत्नी मीनाक्षी सिंह की वर्ष 2007 में गोमतीनगर स्थित उनके आवास में मौत हो गयी थी। मौत को लेकर कई तरह के आरोप-प्रत्यारोप लगे थे, लेकिन धनंजय सिंह के खिलाफ किसी तरह की शिकायत नहीं हुई थी। कुछ माह बाद ही धनंजय सिंह ने दंत चिकित्सक डाक्टर जागृति सिंह के साथ मेहर स्थित शारदा देवी मंदिर में विवाह कर लिया था। धनंजय सिंह की दूसरी पत्नी पर नौकरानी राखी को पीट कर हत्या कराने का आरोप लगा है। इस घटना में धनंजय सिंह व उनकी पत्नी दोनों को ही जेल जाना पड़ा था।

 
करोड़पति परिवार से है धनंजय सिंह ही तीसरी पत्नी
धनंजय सिंह की तीसरी पत्नी को निप्पो बैटरी परिवार से जुड़ा बताया जा रहा है। कुछ दिन पूर्व ही धनंजय सिंह की शादी हुई है। साउथ इंडियन परिवार से जुड़ी उनकी तीसरी पत्नी तलाकशुदा है। फोटो में साफ देखा जा सकता है कि धनंजय सिंह अपनी तीसरी शादी से बहुत खुश है।

रिपोर्ट – डॉ. अमित कुमार पाण्डेय 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY