धर्मार्थ क्लिनिक पर की गयी छापेमारी व दर्ज एफ़आईआर से लोगों का फूटा गुस्सा

0
82

शिवगढ़/रायबरेली (ब्यूरो)- शुक्रवार को शिवगढ़ थाना क्षेत्र के गूढ़ा गाॅव में डिप्टी सीएमओ की मनमानी व एक तरफा कार्यवाही के विरोध में धर्मार्थ चिकित्सालय शनिवार को दवा लेने आये दर्जनों मरीजों एवं क्षेत्र के सभ्रान्त लोगों ने प्रदर्शन किया । आक्रोशित लोगों ने कहा कि मनमाने तरीके से क्लीनिक सील की गयी है, वहीं  क्लीनिक को खुलवाने व संचालक के विरुद्ध कराई गयी एफआईआर को वापस कराने की मांग की है।

विदित हो कि बीते शुक्रवार को जिलाधिकारी ,सीएमओ के निर्देश पर झोलाछाप डाक्टरों के विरुद्ध अभियान पर निकले डिप्टीसीएमओ ने क्षेत्र के तीन क्लीनिकों पर छापेमारी करके धर्मार्थ क्लीनिक को सीलकर डाक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी वहीँ दो को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया l अचानक हुई इस छापेमारी से तमाम झोलाछाप क्लीनिक बन्द कर भाग निकले थे।

पुलिस फोर्स के साथ गूढा बाजार पहुँचे एसीएमओ डा एस के चक की टीम ने सीधे डा सत्यप्रकाश की क्लीनिक पहुँचकर डा0 सत्यप्रकाश से  मेडिकल के वैध कागजात व लाइसेंस माँगा था l डा0 सत्य प्रकाश द्वारा वैध कागजात न दिखा पाने पर क्लीनिक सीलकर आरोपी डा0 के विरुद्ध एसओ को तहरीर देकर एफआईआर दर्ज करवा दी थी l फिल्मी अंदाज़ में की गयी कार्यवाही का चारो ओर विरोध हो रहा है l क्षेत्र के लोगों का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग की मिली भगत से क्षेत्र में दर्जनों बड़े बड़े फर्जी क्लीनिक चल रहे हैं। जिनमें भ्रूण परीक्षण से लेकर ऐबार्सन तक कराये जा रहे है l उन पर ऐसी कार्यवाही क्यों नही की जाती l लोगों ने कई झोलाछाप डाक्टरों के नाम भी बताये थे परंतु खाऊँ कमाऊ नीति के चलते उन्होने किसी की एक सुनी थी ।

धर्मार्थ क्लीनिक के डा. ने इस कार्यवाही को जमीनी रंजिश से जुड़ा बताते हुए कहाकि  प्रमुख सचिव के यहाँ बैठे मेरे विपक्षी की साजिश है जो गँगागंज लखनऊ मे मेरे खेत जबरन लेना चाहते है l क्षेत्र के सुखराम,छंगालाल,वीरेन्द्र,मान सिंह,मायाराम सहित लोगों का कहना है कि शासन सत्ता के दबाव में डा0 सत्यप्रकाश पर एक तरफा कार्यवाही की गयी है जो किसी भी मायने में जायज नही है। लोगों ने बताया कि धर्मार्थ क्लीनिक में जथा नामें तथा गुणें की तर्ज पर क्षेत्र के लोगों का 5 रुपये से लेकर 15 रुपये तक के मूल्य पर ईलाज होता था। वहीं अन्य झोलाछाप डाक्टरों द्वारा 50 रुपये से लेकर 500 रुपये तक में एक दिन का ईलाज किया जाता है। धर्मार्थ क्लीनिक द्वारा रुपयों के अभाव में निःशुल्क ईलाज किया जाता है।

रिपोर्ट -विनय सिंह चौहान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here