खाकी की सरपरस्ती में चल रहा है नियमों को धता बताकर दारू का ठेका

0
202

इलाहाबाद(ब्यूरो)- फाफामऊ बाजार में खाकी की सरपरस्ती में न्यायालय के आदेश को ठेंगा दिखाकर दारू का ठेका चल रहा है। बाजार वासियों और महिलाओं के लिए जी का जंजाल बन चुके इस ठेके को हटाने के लिए कई बार व्यापारियो ने शिकायत की, लेकिन आबकारी और पुलिस विभाग ने कोई भी कार्यवाही नही की।

फाफामऊ बाजार में राष्ट्रीय राजमार्ग से करीब 250 मीटर और पुलिस चौकी तथा रेलवे स्टेशन से कुछ ही दूरी पर सुप्रीम कोर्ट के आदेशों को धता बताकर देशी दारू का ठेका चल रहा है। जिस पर शाम होते ही पियक्कड़ों का जमावड़ा शुरू हो जाता है और पूरी रात चलता रहता है। पियककड़ो कि वजह से कोई भी महिला और इज्जतदार शहरी उधर सामान खरीदने नही जाता है। जिससे दुकानदारों की दुकानदारी प्रभावित हो रही है।

दुकानदारों ने इस बात की शिकायत स्थानीय अधिकारियों से कई बार की लेकिन आरोपी ठेकेदार के खिलाफ कोई भी कार्यवाही नहीं हुई। स्थानीय लोंगो ने क्षेत्रीय विधायक तक मामले को पहुचाया, लेकिन नतीज़ा ढाक के तीन पात निकला। मजे की बात तो यह है कि ठेकेदार ने बोर्ड में अपना नाम तक नही लिखवाया है। देखना होगा कि योगी राज में कब खाकी और आबकारी विभाग के कानों पर जू रेंगती है?

रिपोर्ट- धीरेंद्र मिश्र

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here