धूमधाम से मनाई गई शिक्षाविद् मुनीश्वरदत्त की जयंती

 

लालगंज/प्रतापगढ़ (ब्यूरो)- सांगीपुर स्थित गांधी इंटर कालेज में गुरूवार को जिले में शिक्षा जगत के मालवीय कहे जाने वाले स्व. पंडित मुनीश्वरदत्त उपाध्याय की जयंती धूमधाम से मनाई गई। कार्यक्रम की शुरूआत संस्थापक मुनीश्वरदत्त के चित्र पर माल्यापर्ण के साथ हुई। इसके प्श्चात छात्राओं ने सरस्वती वन्दना के साथ हुआ।

प्रधानाचार्य सुधाकर पांडेय ने कहा कि स्व. उपाध्याय की ने जिले के कोने कोने शिक्षा की अलख जगाकर भावी पीढ़ी को मजबूत भविष्य सौंपा। उन्होने कहा कि उपाध्याय जी ने अपना सामाजिक एवं राजनैतिक जीवन ईमानदारी से जनता को समर्पित करते हुए जिले का मान समूचे देश में बढ़ाया। वक्ताओं ने कहा कि स्व. उपाध्याय कुशल राजनीतिज्ञ होने का महान व्यक्तित्व रखते हुए जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में निःस्वार्थ भाव से विद्यालयों की स्थापना कराकर गरीब व वंचित तबके की पीढ़ी को शिक्षा का अनुपम दान प्रदान किया।

शिक्षकों के साथ ही छात्र-छात्राओं ने शिक्षा के मालवीय के व्यक्तित्व पर प्रकाश डालकर जयंती पर याद किया। समापन मौके पर छात्रों को मिठाई भी बांटी गई। कार्यक्रम का संचालन इकाई शाखा अध्यक्ष महेश नारायण तिवारी ने किया। इस मौके पर रामबोध शुक्ल, महादेव मिश्र बमबम, हृदयनारायण मिश्र, बृजेश द्विवेदी, दयाराम वर्मा, श्रीनारायण तिवारी, श्रीधर तिवारी, चन्द्रप्रकाश मिश्र, इम्तियाज, संतोष तिवारी, केडी दुबे, सीपी तिवारी, अल्पनारायण शुक्ल, रंजन तिवारी, नागेन्द्र मिश्र, बच्चा बाबू वर्मा, अनुराग उपाध्याय, रविशंकर उपाध्याय आदि रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here