नहीं मिला वेतन, फीकी पड़ सकती है हाेली

0
162


इलाहाबाद(ब्यूरो)
– सरकारी कर्मचारियों काे हर महीने की पहली तारीख जब वेतन मिलता है। ऐसे में अगर वेतन देर से मिले या त्याेहार बाद मिले ताे कैसा लगेगा। कुछ ऐसा ही हाल हुआ है शिक्षा विभाग के कर्मचारियों का है फरवरी माह बीत गया और मार्च लग गया और हाेली का त्याेहार भी अगले सप्ताह है। ऐसे में इलाहाबाद के मुख्य काेषागार ने कर्मचारियों के वेतन बिल पर आपत्ति लगा दिया है।

सूत्रों के अनुसार माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश इलाहाबाद यूपी बोर्ड के कर्मचारियों के वेतन बिल पर आपत्ति लगा दी है जिसमें कर्मचारियों काे मिल रहे मकान किराया पर आपत्ति लगा दिया है । ऐसे में कर्मचारियों में उदासी छा गई है। विभागीय सूत्रों के अनुसार अगर जल्द आपत्ति नहीं हटाई गई ताे हाेली के वेतन मिलने की संभावना नहीं है। अगर ऐसा हुआ तो कर्मचारियों का सारा रंग फीका पड़ जाएगा। इसके बाद अप्रैल में जब बैंक भी बंद हो जाते है और कर्मचारियों के जीपीएफ कटाैती की जाती है। जिससे वेतन बिल काेषागार में जमा करने के लिए देरी हाेती हैं। लेकिन फिलहाल अभी ताे हाेली का त्याेहार है और कर्मचारी वेतन हीन है।

रिपोर्ट- डॉ. आर. आर. पाण्डेय
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY