मतदान के लिये दिव्यांगो को मिलेगी विशेष सुविधा

0
54

11-rbl-3
रायबरेली :दिव्यांग मतदाता जागरूकता अभियान के तहत साई बाबा विकालांग संगठन के सौजन्य से दिव्यांगों एवं स्कूली बच्चों की रैली को जिलाधिकारी अनुज कुमार झा द्वारा बचत भवन से हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया।

उन्होंने कहा कि दिव्यांगों को मतदान में कोई असुविधा न हो इसके लिए आयोग द्वारा दिशा-निर्देश दिये गय हैे। आयोग द्वारा दिये गये दिशा-निर्देशों के अनुसार मतदान के दौरान दिव्यांगों को सम्पूर्ण सुविधाएं प्रदान की जायेगी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक मतदान केन्द्र पर दिव्यांगों के लिए गुणवत्तापरक रैम्प बनाये जायेगें। बूथवार दिव्यांगों की सूची तैयार कर ली गयी है। जिलाधिकारी ने बताया कि दिव्यांगों को मतदान करने में सहयोग करने के लिए ‘साथी हाथ बढाना‘ कार्यक्रम चलाया जा रहा हैं। इस कार्यक्रम के तहत सभी से यह अपील की जायेगी जो दिव्यांग एवं बुजुर्ग मतदान केन्द्रों तक स्वतः जा पाने में सक्षम नही हैं उन्हें मतदान केन्द्र तक पहुंचाने में सहायता करें। दिव्यांगांे की सहायता के लिए प्रत्येक बूथ पर मतदाता मित्र लगाये जायेंगे। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी हरि राम सिंह, अपर जिलाधिकारी शत्रोहन वैश्य, नोडल अधिकारी स्वीप कुमारी निशा, सविता भारती रंजन, विकलांग कल्याण अधिकारी महेन्द्र प्रताप सिंह, प्रदेश अध्यक्ष साई बााबा विकलांग संगठन शिव कुमार सिंह आदि उपस्थित रहें।

रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

16 − 13 =