दिलीप यादव ने भारतीय जनता पार्टी में पूरे किये 27 वर्ष, जिले से जिताये तीन विधायक

0
86

रायबरेली(ब्यूरो)- भाजपा जिलाध्यक्ष दिलीप यादव ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी में अपने 27 वर्ष पूरे कर लिये। इस अवसर पर उन्होंने जनपद के विभिन्न हिस्सों का दौरा कर कई कार्यक्रमों में भाग लिया और जनसुनवाई की।

भाजपा जिलाध्यक्ष श्री यादव ने एक विशेष भेंट में कहा कि 13 मई 1990 को उन्होंने स्नातक शिक्षा ग्रहण करने के बाद भाजपा की सदस्यता ली थी। संगठन के विभिन्न पदों पर रहते हुये 01 मई 2016 को वह भाजपा जिलाध्यक्ष के रूप में मनोनीत किये गये। उन्होंने हाल ही में हुये विधान सभा चुनाव में जिले की तीन विधान सभा सीटों पर भाजपा प्रत्याशियो को विजय श्री दिलाने में अहम भूमिका अदा की। दिलीप यादव जनपद के अमावा विकास खण्ड के मकदूमपुर गांव में एक साधारण किसान परिवार में पैदा हुये थे। उन्होंने विषम परिस्थितियों में स्नातक तक शिक्षा ग्रहण की और भाजपा को उस समय बुलंदियों पर पहुचाया जब लोग पार्टी में आना नहीं चाहते थे। दिलीप यादव, वर्तमान में शहर के रतापुर चैराहा के निकट एक छोटा सा आवास बना रखा है। उसी में वह पार्टी के लोगों के साथ विचार विमर्श करने के अलावा आम लोगो की जनसुनवाई भी करते हैं और जनपद के विभिन्न हिस्सों में कार्यकर्ताओं व आम जन के बुलाने पर कार्यक्रमों में पहुंचते हैं तथा जनसमस्याओं को गंभीरता से लेते हुये उनके शीघ्र निराकरण का प्रयास भी करते हैं। उनमे सत्ता की हनक नहीं देखी जाती बावजूद इसके प्रशासनिक अधिकारियों से वह जनहित के कार्य आसानी से करा लेते हैं।

श्री यादव के एक पुत्र व दो पुत्री हैं जो कि वर्तमान में बाहर शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। हाल ही में हुये विधान सभा चुनाव में पार्टी को पूरे जिले में तीन लाख 57 हजार मत मिले जो कि अब तक का एक बड़ा रिकार्ड माना जा रहा है। जिले में भारतीय जनता पार्टी की वर्तमान स्थिति के लिये श्री यादव के मार्गदर्शन एवं कुशल नेतृत्व की सराहना विपक्षी दलों के नेता भी करते हैं। श्री यादव ने बताया कि केंद्र की मोदी सरकार व प्रदेश की योगी सरकार द्वारा संचालित योजनाओं को जिले में प्राथमिकता के साथ लागू किया जाये और कानून का राज पूरी तरह से लागू हो। इसके लिये वह पूरा प्रयास कर रहे है। उन्होंने बताया कि 10 मई से 25 मई तक भाजपा के मेरा घर-भाजपा का घर कार्यक्रम के तहत जिले के 193 सेक्टरों में प्रवास कार्यक्रम के तहत इन दिनों वह अपने साथियों के साथ गांव में प्रवास कर रहे है।

रिपोर्ट-राजेश यादव 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY