दिव्यांगों ने रैली निकालकर मतदाताओ को किया जागरूक

0
94

01-Divyang Rally
जालौन। विधानसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान हो इसके लिए मतदाताओं को जागरूक करने के उददेश्य से दिव्यांगों द्वारा तहसील परिसर से मतदाता जागरूकता रैली निकाली। जो नगर के विभिन्न मार्गों से होकर तहसील पर पुनः पहुंचकर समाप्त हुई। इस दौरान उपजिलाधिकारी द्वारा दिव्यांगों को प्रमाण पत्र भी वितरित किए गए।

मंगलवार को तहसील क्षेत्र के सैंकड़ों दिव्यांगजनों ने रैली निकालकर मतदाताओं को जागरूक किया। रैली को तहसील परिसर से उपजिलाधिकारी शीतला प्रसाद यादव व पुलिस क्षेत्राधिकारी संजय कुमार शर्मा द्वारा संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। रैली तहसील से बस स्टैंड, झंडा चौराहा , सब्जी मंडी से होकर पानी की टंकी होते हुए पुनः तहसील पहुंचकर समाप्त हुई। रैली के दौरान दिव्यांग मतदाताओं से 23 फरवरी को अनिवार्य रूप से मतदान करने की अपील भी कर रहे थे। तो वहीं, रैली की समाप्ति पर उपजिलाधिकारी द्वारा रैली में सम्मलित सभी दिव्यांगों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए। कार्यक्रम का सफल संचालन मित्र मंडल के संयोजक सुशील कुशवाहा ने किया। इस मौके पर कोतवाल फुंदनलाल, वीआरसी पंकज कुमार, देवीदयाल वर्मा, बालकराम प्रजापति, रामकली गुप्ता, मनोज सोनी, मनीष कुमार, इशाक, नूरशाह, नवता देवी, शकुंतला, नेहा आदि सहित सैंकड़ों दिव्यांगजन उपस्थित रहे।

उधर, ग्राम औरेखी में भी प्राथमिक विद्यालय से मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। रैली में बच्चों तथा अध्यापकों ने गांवों में घर घर जाकर लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर पूरन निरंजन, संतोष कुमार, मनीष कुमार, अनिल कुमार आदि उपस्थित रहे।
रिपोर्ट – अनुराग श्रीवास्तव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY