मताधिकार कर चुके जिले के मतदाताओ को खरीद में छूट

0
174

dm-pratapgarh
प्रतापगढ़ : जनपद में 23 फरवरी को मतदान के प्रतिशत को 75 प्रतिशत तक ले जाने की जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी डा0 आदर्श सिंह की अपील को जनपद के व्यापारी बन्धुओ ने शिरोधार्य करते हुये 23 फरवरी को जहां शत् प्रतिशत मतदान का संकल्प लिया है वहीं जिलाधिकारी से मिलकर व्यापारियो ने मतदान कर चूके मतदाताओ को 24 से 28 फरवरी तक खरीददारी में फुटकर पर 2 प्रतिशत और थोक खरीददारी में 1 प्रतिशत विशेष छूट देने का निर्णय लिया था। शनिवार को रोशनलाल ऊमरवैश्य, सरदार मंजीत सिंह, राजेन्द्र केसरवानी, किशोर अग्रवाल, जय नारायण अग्रवाल, अशोक अग्रवाल और संजय खण्डेलवाल के सामूहिक पहल पर जनपद के सभी व्यापार मण्डलो से जुड़े व्यापारियो बन्धुओ ने चौक में एक फ्लैक्स पर हस्ताक्षर कर अपनी इस संकल्पबद्धता पर हस्ताक्षरयुक्त मुहर लगा दी। जिलाधिकारी डा0 आदर्श सिंह ने संकल्प फ्लैक्स पर व्यापारी बन्धुओ द्वारा हस्ताक्षर किये जाने वाले विशेष फ्लैक्स का फीता काटकर उद्घाटन किया और स्केच पेन से व्यापारियो की इस पहल के प्रति शुभकामना व्यक्त किया। जिलाधिकारी ने इस अवसर पर जनपद के सभी व्यापारी भाईयो की खुले मन से सराहना करते हुये कहा कि लोकतंत्र के इस महान अनुष्ठान को अपनी सहभागिता से सम्पन्न कराने में व्यापारी बन्धुओ की भूमिका निश्चित ही सराहनीय है और भारत निर्वाचन आयोग की ओर से व्यापारी बन्धुओ के इस पहल का जोरदार स्वागत किया गया है और आयोग ने कहा है कि प्रतापगढ़ के व्यापारियो की इस संकल्पबद्धता का अनुसरण उन सभी व्यापार मण्डलो को करना चाहिये जहां निर्वाचन होने जा रहा है।

जिलाधिकारी ने इस अवसर पर व्यापारी और नगर के प्रमुख समाजसेवी रोशनलाल ऊमरवैश्य की ओर से उपलब्ध कराये गये छूट सम्बन्धी विशेष बोर्ड को 100 व्यापारियो को दिया जो अपने प्रतिष्ठान पर छूट का बोर्ड लगायेगे ताकि 23 फरवरी को मतदान कर चूके मतदाता अपनी स्याही लगी उंगली को दिखाते हुये 24 से 28 फरवरी तक खुदरा और थोक पर क्रमशः 2 प्रतिशत और 1 प्रतिशत के छूट का लाभ उठा सके। इस विशेष फ्लैक्स पर हस्ताक्षर करने वाले व्यापारियो की होड़ लग गयी। इस मौके पर प्रमुख रूप से व्यापारियो में राजेन्द्र अग्रवाल, श्रीकिशोर अग्रवाल किराना व्यापार मण्डल, जय नारायण चीनी व्यवसाय, रामजी जायसवाल, राम कपड़ा प्रतिष्ठान, स्नेह होटल और किशोरी मिष्ठान प्रतिष्ठान, संजय खण्डेलवाल मेडिकल स्टोर, टेलर प्रतिष्ठानो से हैदर टेलर, सैलून प्रतिष्ठान से जयशक्ति सैलून, लाण्ड्री व्यवसाय अतुल जब्बार, श्याम बाबू खण्डेलवाल सहित अन्य व्यापारी बन्धुओ ने फ्लैक्स उद्घाटन के अवसर पर उपस्थित रहकर फ्लैक्स पर हस्ताक्षर किये। पट्टी, कोहड़ौर, गड़वारा सहित अन्य उपनगरी क्षेत्रो के व्यापारी भी इस अवसर पर उपस्थित रहकर हस्ताक्षर कर लोकतंत्र के इस महान पर्व के प्रति अपनी संकल्पबद्धता दोहरायी। रोशनलाल ऊमरवैश्य एवं सरदार मंजीत सिंह ने जनपद के अन्य क्षेत्रो के व्यापारी बन्धुओ का आवाह्न किया है कि जिलाधिकारी के 75 प्रतिशत मतदान के संकल्प को आगे बढ़ाते हुये सब लोग छूट का प्राविधान अपने संस्थानो से रखे। श्री ऊमरवैश्य ने जिलाधिकारी को आश्वस्त किया कि जनपद के व्यापारी बन्धु मताधिकार कर चुके मतदाताओ को छूट प्रदान करने के लिये हृदय से उत्सुक है और बराबर विभिन्न स्थानो से टेलीफोन कर वे लोग इस महानपर्व में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करना चाहते है। अचार मुरब्बा उद्योग में लगे प्रतिष्ठान पुष्पांजलि, ढाबा और रेस्टोरेन्ट प्रतिष्ठान ने भी छूट देने का निर्णय लिया है और निरन्तर व्यापारी बन्धुओ से इस सम्बन्ध में टेलीफोन प्राप्त हो रहे है। व्यापारी बन्धुओ की इस अनूठी पहल में सहायक स्वीप प्रभारी समर बहादुर सिंह, मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अमित कुमार श्रीवास्तव, जिला सूचना अधिकारी जे0एन0 यादव सम्मिलित हुये।

रिपोर्ट – आर. आर. पाण्डेय

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY