कनहर विस्थापितों को जल्द मिले विस्थापन पैकेज

0
111
प्रतीकात्मक

सोनभद्र(ब्यूरो)- दुद्धी तहसील मुख्यालय से मात्र 12 किलोमीटर की दुरी पर अमवार गाँव के कनहर नदी पर बनने वाले कनहर सिचाई परियोजना को शुरू हुए लगभग ढाई वर्ष से अधिक हो गए लेकिन कई गांवों के लोगो को अभी तक मुआवजा नहीं मिल पाया है, जिससे लोगो में आक्रोश है ।

इस सिचाई परियोजना के बनने से भीसुर, सुन्दरी, कोरची, सुगवामान , गोहड़ा, लाम्बी, कुदरी, बरखोहरा आदि गांवों के लोग डूब क्षेत्र के अन्तर्गत आ रहे है लेकिन इन गाँवो के कई लोगो को अभी तक मुआवजा न मिलने से लोग परेशान है ।
कनहर सिंचाई परियोजना डूब क्षेत्र के राधेश्याम, धर्मेन्द्र कुमार, वंशबहादुर, अरविन्द यादव, शिवप्रसाद , शिवलाल , राजाराम आदि ग्रामीणों ने बताया कि हम विस्थापितों को अभी तक मुआवजा न मिलने से हम विस्थापित परेशान है । मुआवजा न मिलने के कारण लोगो को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही उनके परिवार की शिक्षा, स्वास्थ्य, सम्बन्धी अन्य दैनिक परेशानियां भी हो रही है लेकिन तहसील प्रशासन और कनहर सिचाई परियोजना के अधिकारी और कर्मचारी ध्यान नहीं दे रहे है जिसके कारण लोगो को मुआवजा नहीं मिल पा रहे है ।

भाजपा नेता सुरेन्द्र अग्रहरि ने जिलाधिकारी महोदय से विस्थापितों को अविलंब पुनर्वास पैकेज देने की मांग की है जिससे उनकी समस्याओं का समाधान हो सके ।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here