#EVMscam को लेकर राज्यसभा में हंगामा, सभा बरखास्त, सत्ताधारी पस्त

0
248

नई दिल्ली- मध्य प्रदेश में ईवीएम द्वारा अलग-अलग बटन दबाने पर भाजपा का वोट निकलने के बाद इस मामले पर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। चुनाव आयोग की तमाम चुनौतियों और सफाई के बावजूद विपक्षी पार्टियां ईवीएम पर संदिग्धता जता रही हैं। वहीं भाजपा पिछले चुनावों का तर्क दे रही है। इस मामले पर बुधवार (आज) को राज्यसभा में जमकर हंगामा हुआ। बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने बुधवार को राज्यसभा में भी इस मामलो को उठाया।

मायावती का समर्थन करते हुए कांग्रेस ने भी ईवीएम मशीनों पर पूरी तरह से रोक लगाने की मांग की है। मायावती ने मध्य प्रदेश के भिंड में ईवीएम मशीन के मुद्दे को उठाया जिसके बाद कांग्रेस ने भी इसका समर्थन कर दिया। इसके साथ ही सदन में ‘ईवीएम की यह सरकार नहीं चलेगी-नहीं चलेगी’ के नारे गूंजे।

इस हंगामे के बाद कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया। वहीं सरकार की तरफ से केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि मायावती हार के बाद जनादेश का अपमान ना करें। नकवी ने दिल्ली सहित पुराने चुनावों का भी हवाला देकर ईवीएम पर सफाई पेश करने की कोशिश की लेकिन नारों के बाद राज्यसभा की कार्रवाई 11.30 तक रोकनी पड़ी।

रिपोर्ट- मो. शादाब
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here