वोटर पर्ची बांटने के आदेश को ठेंगा दिखाते हुए चंद लोगों को बनती गयी पर्चियां

0
118

जालौन(ब्यूरो)– चुनाव आयोग की व्यवस्थाओं को बटटा लगाने में बीएलओ लगे हुए हैं। घर-घर जाकर लोगों को वोटर पर्ची बांटने के आदेश को ठेंगा दिखाते हुए चंद लोगों को पर्चियों थमा दी गई है। जिसके कारण काफी तादाद में लोगों को अभी तक वोटर पार्ची नहीं मिल सकी है। बीएलओ मतदाता सूची पुनरीक्षण से लेकर मतदाता पर्ची वितरण तक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। चुनाव आयोग की प्रथम इकाई बीएलओ ही है। इनके कार्यों के आधार पर ही चुनाव आयोग का कार्य निर्धारित है। जहां कई बीएलओ ने श्रेष्ठ कार्य करके चुनाव आयोग की मंशा को पूरा किया है। तो वहीं, कुछ बीएलओ ऐसे भी हैं। जो अपने कार्यों को खानापूर्ति में निपटा रहे हैं।
नगर के वार्ड नंबर 3 मोहल्ला जोशियाना में बीएलओ का दायित्व जल निगम के पंप आपरेटर लालाराम यादव निभा रहे हैं। चुनाव को अब मात्र दो-तीन दिन ही शेष बचे हुए हैं। ऐसे में उक्त बीएलओ ने मोहल्ले के चंद लोगों के यहां बैठकर मतदाता पुनरीक्षण का कार्य कर डाला। अब मतदाता पर्ची भी कुछ गिने चुने लोगों के यहां इकटठी रख दी हैं। जिसके कारण मोहल्ले के लोगों को अभी तक पर्ची प्राप्त नहीं हुई है। मोहल्ला निवासी प्रेमांकुर, प्रीति, प्रवीणा, विवेक कुमार आदि ने जिलाधिकारी से मांग करते हुए कहा कि कर्तव्यों में लापरवाही बरतने वाले ऐसे बीएलओ के खिलाफ जांच कराकर कार्यवाही की जाए। तो वहीं इस संबंध में जब बीएलओ से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उन्होंने पर्ची वितरण में मोहल्ले के लोगों की वोटर पर्चियां कुछ लोगों को देकर कार्य में सहयोग लिया है।
रिपोर्ट- अनुराग श्रीवास्तव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here