फसल कटवाकर जिला प्रशासन ने दबंगों से खाली कराई जमीन।

0
121

कुशीनगर ब्यूरो : खड्डा तहसील के गांव महदेवा में जिला प्रशासन ने रविवार को भू- माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. केला के पौधों को कटवा कर करीब पांच एकड भूमि खाली करा दिया है। यही नहीं करीब 35 एकड़ जमीन को खाली कराने के लिए चिह्नित कर लिया गया और तार के बाड़ को हटवा दिया है। प्रशासन के इस कदम के बाद भू- माफिया में हड़कंप है।

मालूम रहे कि बड़ी गंडक के रेता क्षेत्र में बड़े पैमाने पर भू- माफिया सक्रिय हैं। खड्डा तहसील के महदेवा गांव की खतौनी से करीब 15 खातेदारों का नाम काटकर बड़ी गंडक(ग्रामसभा) के खाते में दर्ज करने का आदेश हुआ था। राजस्व विभाग अनुभाग -5 द्वारा वर्ष 2006 में दिए गए आदेश का अनुपालन करने के लिए लेखपाल को उप जिलाधिकारी नें 20.08.2015 में आदेश दिया था।

लेकिन सभी आदेश फाईलों से बाहर नहीं निकल पाए.प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भू- माफिया पर नकेल कसने के इरादे को देखते हुए आज जिला प्रशासन ने राजस्व विभाग अनुभाग- 5 व एसडीएम के आदेश को अमली जामा पहनाने का मन बना लिया। महदेवा गांव की सीमा मे अवैध कब्जा कर करीब 5 एकड़ में लगाए गए केला के पौधे को कटवा दिया। यही नहीं करीब 35 एकड़ भूमि को खाली कराने लिए चिह्नित करते हुए तार के बाड़ को हटवा दिया है।

रिपोर्ट – राहुल पाण्डेय

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY