समाधान दिवस के अवसर पर तीन थानों पर गये जिलाधिकारी

बलिया(ब्यूरो)- जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने शनिवार को तीन थानों पर जाकर थाना समाधान दिवस का निरीक्षण किया। इस दौरान रसड़ा थाने पर दर्जन भर फरियादियों की समस्याएं भी सुनी और निस्तारण के लिए लेखपाल व पुलिस को दिशा निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ताओं को ससम्मान के साथ बैठाया जाए और उनकी समस्या को ध्यान से सुन त्वरित न्याय दिलाया जाए। ऐसा नही होने पर सम्बन्धित पर कार्रवाई होगी।

एएसपी के साथ निकले जिलाधिकारी फेफना थाने पर पहुंचकर हो रही सुनवाई को देखा। उप निरीक्षक आरडी तिवारी को निर्देश दिया कि फरियादियों का सम्मान किया जाए और गम्भीरता से उनकी सुनवाई की जाए। थाने पर पेयजल की व्यवस्था के अलावा जरूरत पड़ने पर कागज व कलम भी उपलब्ध कराया जाए। इसके बाद रसडा कोतवाली गये। वहां दर्जन भर शिकायतकर्ताओं की समस्याओं को सुना। उप निरीक्षकों को त्वरित व गुणवत्तापरक निस्तारण के तरीके समझाए। उन्होंने कहा कि लेखपाल व पुलिस आपस में समन्वय बनाकर शिकायतों का निपटारा करे।

जिलाधिकारी ने फेफना, रसड़ा व नगरा थानों में भ्रमण कर वहां की स्थिति को देखा। परिसर को साफ-सुथरा रखने व जलजमान की स्थिति नही होने की बात कही। फेफना में कबाड़ के रूप में पड़ी गाड़ियों के सम्बन्ध में निर्देश दिया कि नियमानुसार नीलामी की कार्यवाही की जाए। बाउंड्री नही होने पर कहा कि जब तक बाउंड्री नही बन जाती तब तक तार से घेरकर थाने को कायदेबंद किया जाए। परिसर में स्थिति तालाब के सुंदरीकरण कराने का भी निर्देश दिया। रसड़ा थाने को भी देखने के बाद नगरा थाने पहुंचे। बरसात में वहां परिसर में पानी भर जाने की समस्या पर कहा कि थाना परिसर को साफ रखा जाए। पानी निकास के लिए आवश्यक तैयारी रखने को कहा।

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY