⁠⁠⁠जिला स्तरीय जन संवाद कार्यक्रम यूनिसेफ व एक्शनएड के सहयोग से संस्था जन कल्याण ग्रामोद्योग सेवा आश्रम द्वारा मुस्कान परियोजना का संचालन किया गया

0
66

सोनभद्र (ब्यूरो)- सदर ब्लाक राबर्ट्सगंज के सभागार में आज जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम का उद्घाटन माननीय विधायक भूपेश चौबे जी द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया ।

विद्यालय प्रबन्ध समिति के सदस्यों नें अपने ब्लाक के विद्यालय से सम्बन्धित समस्याओ के बारे में जानकारी दी, इसी कडी में ब्लाक – घोरावल ढुटेर के जूनियर विद्यालय के एस0एम0सी0 अध्यक्ष ज्ञानदास कनौजिया ने बताया कि हमारे विद्यालय में एक शिक्षिका की जरूरत है और भवन मरम्मत की आवश्यकता है, ब्लॉक म्योरपुर के एस0एम0सी0 अध्यक्ष रामदुलारे नें बताया कि पूर्व माध्यमिक विद्यालय रनटोला में बच्चों के खेल का मैदान समतल नहीं है।

ब्लॉक -नगवा के तेनुडाही ,आमडीह के एस0एम0सी0 अध्यक्ष रमाशंकर व अमरनाथ ने बताया कि पूर्व मध्यमिक में चहारदिवारी व नहीं है । ब्लॉक नगवा के एस0एम0सी0 अध्यक्ष गयासुद्दीन ने बताया कि पूर्व माध्यमिक विद्यालय में बरामदे की फर्श टूटी हुयी है ।

ब्लॉक चतरा उच्य प्राथमिक विद्यालय गुरौटी के एस0एम0सी0 अध्यक्ष रोहित ने बताया कि विद्यालय में बरामदे की फर्श टूटी हुयी है, चहारदिवारी नही है गेट नही है ।

ब्लॉक दुद्धी मनवसा के एस0एम0सी0 अध्यक्ष शिवकुमार ने बताया कि पूर्व माध्यमिक विद्यालय में शौचालय है लेकिन खराब पडा है बच्चे शोचालय के लिए बाहर जाते हे।

ब्लॉक बभनी दरनखाड़ के एस0एम0सी0 उपअध्यक्ष राजकुमारी ने बताया कि पूर्व माध्यमिक विद्यालय घघरी में वित्तीय वर्ष 2015-17 में ग्राम पंचायत के माध्यम से शौचालय का निर्माण अधूरा पडा है विद्यालय में बच्चे कम्पयूटर के शिक्षा से वंचित है ।

जन संवाद कार्यक्रम में उपस्थित माननीय भूपेश चौबे जी ने प्राथमिक शिक्षा को सबसे बडा आधार बताया और सरकारी स्कूल की सुविधाए,एम0डी0एम0 के बारे में व सरकार द्वारा प्रदान की जाने वाले सुविधाओं जानकारी दी ।

और उपस्थित सभी शिक्षा अधिकारियों से कहा कि सभी समस्याओं का निस्तारण अति शीघ्र करे,साथ ही साथ सर्व शिक्षा अभियान के जिला समन्वयक डी0 पी0 सिंह जी द्वारा सभी समस्याओं का निस्तारण अति शीध्र आश्वासन दिया।
इस कार्यक्रम में जनपद सोनभद्र के सभी ब्लॉेक से आये एस0एम0सी0 के 96 लोगों ने प्रतिभाग किया।

लोगों की समस्याओं को सुनने के लिए सर्वशिक्षा अभियान के जिला डी0पी0सिंह, ए0बी0एस0ए0 चोपन, घोरावल,. खण्ड विकास अधिकारी रावर्ट्सगंज, श्रीमान् तुलसी राम जी ,बाल विकास परियोजना अधिकारी संतोष कुमार पाल उपस्थित थे । कार्यक्रम का समापन संस्था अध्यक्ष श्री निजामुद्दीन द्वारा किया गया|

इस मौके पर एक्शन एड ,लखनऊ से क्रान्ति कुमार निगम,परियोजना समन्वयक कुतबुद्दीन,ब्लाक समन्वयक- सूर्य प्रकाश देव,जुनैद अंसारी,निशा,अवनीश सिंह गौतम,सुभाष,संजीव,रोहित प्रशिक्षक- उमेश चन्द्र श्रीवास्तव, संचालक- रवि कुमार गुप्ता,संस्था प्रतिनिधि सर्फुद्दीन, उपस्थित रहे ।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY