जिलाधिकारी ने चेयरमैन सुनील कुमार सिंह के फ़रार होने के चलते उपजिलाधिकारी को सौंपी जिम्मेदारी

बलिया(ब्यूरो)- बांसडीह नगर पंचायत अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह के ऊपर राजेश गुप्ता राजू हत्याकांड में सम्मिलित होने और उसमें मुकदमा पंजीकृत होने के बाद फरार होने के कारण नगर पंचायत के कर्मचारियों का वेतन बिगत 4-5 माह से भुगतान नही होने, रमजान के पवित्र माह में भी प्रभावी ढंग से सफाई व्यवस्था सुनिचित नही होने के कारण शांति व्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। इसे गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने बांसडीह के चेयरमैन सुनील कुमार सिंह के सारे अधिकारों को सीज कर दिया है और उपजिलाधिकारी बांसडीह को प्रशासक नियुक्त किया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम का आदेश बांसडीह नगर के अध्यक्ष का पावर सीज करने की खबर से बांसडीह नगर में चर्चा का बाजार गर्म है| बांसडीह के सियासत में कोई चेयरमैन पर हत्या का आरोप लगा है और उसी में चेयरमैन अभी तक फरार चल रहे है| उसी के तहत जिलाधिकारी बलिया ने एक आदेश पारित कर कहा है कि नगर पंचायत बांसडीह के चेयरमैन सुनील कुमार सिंह के विरुद्ध बांसडीह कोतवाली में अपराध संख्या 361/2017-147,148,149,302 व 34 आई पी सी के तहत मुकदमा पंजीकृत होने के कारण व तत्क्रम में उनके फरार होने के कारण नगर पंचायत बांसडीह के कर्मचारियों का चार पाँच माह से वेतन भुगतान नही होने और रमजान के पवित्र माह में भी प्रभावी ढंग से सफाई ब्यवस्था सुनिश्चित न होने के कारण शांति व कानून ब्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है ।

सुनील कुमार सिंह द्वारा माननीय उच्च न्यायालय इलाहाबाद से योजित क्रिमनल मिस रिट पेटिशन संख्या 10727/2017 में माननीय उच्च न्यायालय इलाहाबाद से दिनांक 12-06 -2017 को आदेश प्राप्त किया गया है व उसके अनुपालन में अभी तक उनके द्वारा नियमानुसार जमानत कराकर जिला मजिस्ट्रेट को विधिवत अवगत नही कराया गया है| अतः उपरोक्त परिस्थितियों में नितांत अस्थायी व्यवस्था अंतर्गत मैं जिलाधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट उत्तर प्रदेश नगर पालिका अधिनियम 1916 की धारा 54 क के अधीन प्रदत शक्तियों से उप जिलाधिकारी/उप जिलामजिस्ट्रेट बांसडीह को प्रशासक नियुक्त करते हुए उन्हें अस्थायी व्यवस्था के अधीन अध्यक्ष नगर पंचायत बांसडीह के शक्तियों, कृत्यों, कर्तब्यों के निर्वहन करने हेतु आदेशित करता हूँ। यह आदेश मा. उच्च न्यायालय इलाहाबाद के उपरोक्त रीट याचिका में पारित आदेश के अधीन रहेगा। उक्त एतद द्वारा पारित आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा ।और इसकी सूचना प्रमुख सचिव नगर विकास विभाग लखनऊ,निदेशक स्थानीय निकाय लखनऊ, आयुक्त आज़मगढ़, पुलिस अधीक्षक बलिया, उप जिलाधिकारी बांसडीह, खंड विकास अधिकारी बांसडीह व समस्त बैंक शाखाओं को प्रेषित किया है|

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY