जिलाधिकारी हरेन्द्रवीर सिंह ने दिए तहसील दिवस पर आवश्यक निर्देश

0
84

सुलतानपुर(ब्यूरो)- जिलाधिकारी हरेन्द्रवीर सिंह ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि तहसील दिवस वर्तमान शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। सभी अधिकारी शासन की मंशानुसार तहसील दिवस को पूरी गम्भीरता से लेते हुये प्राप्त शिकायतों को एक सप्ताह के अन्दर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करें। शिकायतों के निस्तारण में शिथिलता पाये जाने पर सम्बन्धित के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। जिलाधिकारी आज तहसील सदर में आयोजित तहसील दिवस में शिकायतें सुन रहे थे।

जिलाधिकारी ने इस अवसर पर पिछले तहसील दिवसों में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा। समीक्षा में पाया कि अधिशाषी अभियन्ता विद्युत द्वितीय की सबसे अधिक 15 शिकायतें लम्बित पायी गयी। जिलाधिकारी ने अधिशाषी अभियन्ता विद्युत को चेतावनी देते हुये तीन दिवस के अन्दर लम्बित शिकायतों को प्रत्येक दशा में गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश दिये। तहसील दिवस में सहायक निदेशक मत्स्य अनुपस्थित रहे , जिनका स्पष्टीकरण मांगा। तहसील दिवस में आज विभिन्न विभागों से सम्बन्धित कुल 377 शिकायतें प्राप्त हुयीं, जिनमें 21 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया।

जिलाधिकारी ने सभी राजस्व व पुलिस से सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि उन्होंने थाना समाधान दिवस के अवसर पर निरीक्षण में पाया कि थाना समाधान दिवस पर शिकायतों के निस्तारण हेतु राजस्व व पुलिस की संयुक्त टोमें मौके पर नहीं भेजी जा रही हैं। कहीं पर लेखपाल जा रहा है तो कहीं पर सिपाही, जिससे शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण नहीं हो रहा है। उन्होंने भूमि विवाद के प्रकरणों पर राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीमें मौके पर भेजने के निर्देश दिये। तहसील दिवस में पुलिस अधीक्षक रोहन पी. कनय ने पुलिस से सम्बन्धित तथा मुख्य विकास अधिकारी रामयज्ञ मिश्र व उपजिलाधिकारी सदर प्रमोद पाण्डेय ने भी विकास व राजस्व से सम्बन्धित शिकायतों को सुना तथा त्वरित निस्तारण के निर्देश दिये।

तहसील दिवस में डी.एफ.ओ. के.सी.वाजपेयी, सी.एम.ओ. डॉ.रमेश चन्द्र, डी.डी.ओ. बृज किशोर पाठक, पी.डी. एस.के.द्विवेदी, डी.सी. बी.बी.सिंह, जिला सूचना अधिकारी आर.बी.सिंह, तहसीलदार आशाराम वर्मा , एस.ओ.सी. शीतलेन्द्र सिंह, उपनिदेशक कृषि शैलेन्द्र शाही व सम्बन्धित उपस्थित थे।

रिपोर्ट- संतोष यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here