जिलाधिकारी ने दिए डेंगू से बचाव के निर्देश

0
71

वाराणसी(ब्यूरो)- जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने गुरूवार को रायफल क्लब सभागार में डेगू से होने वाले रोगों से बचाव एवं नियंत्रण हेतु जिला समन्वय समिति की बैठक के दौरान बचाव को इलाज से बेहत्तर बताते हुए विद्यालयों में प्रार्थना के समय बच्चों का जानकारी दिये जाने हेतु जिला विधालय निरीक्षक एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया। डेगू का मच्छर दिन में काटता है। उन्होने नगर निगम के अधिकारी को निर्देशित किया कि शहर में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान रखा जाय। जलनिगम को पेयजल के ओवरहेड टैकों का नियमित सफाई कराये जाने का भी निर्देश दिया। पंचायत विभाग के अधिकारी को निर्देशित करते हुए उन्होने कहॉ कि हैण्डपम्पों के आसपास की सफाई की विशेष व्यवस्था सुनिश्चित कराया जाय।

जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को निर्देशित किया कि डेगू के समुचित इलाज की कार्ययोजना बना ले तथा आवश्यक दवायें एवं प्लेटलेंट की उपलब्धता सुनिश्चित कराये। ताकि आवश्यकतानुसार इसका उपयोग हो सके। उन्होने माह जुलाई को डेगू माह के रूप में मनाये जाने का निर्देश दिया। विभागीय स्तर से लोगो को इसके लिये जागरूक किया जायेगा।
बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी, शिक्षा आदि विभागों के अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- सर्वेश कुमार यादव
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY