जिलाधिकारी ने शहर की यातायात व्यवस्था बेहतर बनाने को व्यापारियों संग की बैठक

0
124

बलिया (ब्यूरो)-: बलिया शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने को लेकर जिलाधिकारी गोविंद राजू एनएस व पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह ने शहर के व्यापारियों संग बैठक की। शहर की विभिन्न समस्याओं को व्यापारियों ने बताया और उसे किस तरह दूर किया जाए, इस पर चर्चा की गयी। अधिकारियों ने भी शीघ्र ही दूर कराने का भरोसा दिलाया।

जिलाधिकारी ने व्यापारियों से कहा कि बिना आपके सहयोग किये शहर को बेहतर नही बनाया जा सकता। जरूरी है कि पुलिस प्रशासन द्वारा चलाये जा रहे अभियान में सहयोग करें। बलिया शहर का रूट काफी बेहतर है। अगर अतिक्रमण नही होगा तो यहां काफी सुगम व्यवस्था बनायी जा सकेगी।

व्यापारियों से अपील किया कि दुकान के बाद के हिस्से को कामर्शियल प्रयोग में न लावें। अतिक्रमण स्वयं न करें तो पुलिस प्रशासन की कार्रवाई की जरूरत नही पड़ेगी। बेहतर साफ सफाई व्यवस्था के लिए ईओ को निर्देश दिया। व्यापारियों से भी कहा कि स्वच्छता में स्वयं भी योगदान दें और अन्य व्यक्तियों को भी प्रेरित करें। हमारे आपके प्रयास से भी स्वच्छता कायम रखा जा सकता है।

यह भी कहा कि ऐसे ही समय-समय पर एक साथ बैठकर शहर की समस्याओं पर चर्चा किया जाए ताकि उसे दूर किया जा सके। सिटी मजिस्ट्रेट को निर्देश दिया कि मण्डी समिति में आवंटित दुकान यदि कोई किसी और को दिया है तो उसे निरस्त की कार्यवाही करें।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि यदि किसी ने भी अतिक्रमण किया है, अगले 10 दिनों के अंदर हटा लें। अन्यथा मजबूरन पुलिस प्रशासन को सख्त कदम उठाना पड़ेगा। शहर जाम से मुक्त रहेगा, स्वच्छ रहेगा, यहां का यातायात बेहतर होगा तो आपको ही लाभ होगा।

अतिक्रमण मुक्त अभियान के प्रभारी मनोज सिंह ने भी अतिक्रमण निरोधी कार्य में सभी का सहयोग मांगा। बैठक में एएसपी रामयज्ञ यादव, सिटी मजिस्ट्रेट रामगोपाल सिंह, सीओ सिटी केसी सिंह, व्यापारी संजीव गुप्ता डम्पू, शिवकुमार कौशिकेय, अशोक गुप्ता सहित कई दर्जन व्यापारी मौजूद थे।

प्लास्टिक मुक्त शहर बनाने को चलवाएं अभियान

व्यापारियों के साथ बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि कूड़ा-कचरा में प्लास्टिक न फेंका जाए, इसके बारे में सभी एक-दूसरे को जागरूक करें। साथ ही संकल्प लें कि प्लास्टिक को बाहर नही फेकेंगे और ऐसा नही करने को दूसरे को भी प्रेरित करेंगे।

अधिशासी अधिकारी नगरपालिका को निर्देश दिया कि एक अभियान चलाकर शहर में बिखरे प्लास्टिक को बिनवाएं। जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिया कि जितना जल्द हो सड़कों को दुरूस्त करा दिया जाए। बरसात से पहले हर हाल में सभी सड़के बन कर तैयार हो जानी चाहिए।

अतिक्रमण हटाओं अभियान को व्यापारियों ने की सराहना

पुलिस प्रशासन द्वारा अतिक्रमण मुक्त शहर बनाने के अभियान की सराहना सभी व्यापारियों ने एक स्वर से की। सभी ने भरोसा दिलाया कि शहर को बेहतर बनाने के लिए पुलिस प्रशासन के हर प्रयास में व्यापारियों का पूरा सहयोग रहेगा।

अतिक्रमण चाहे सेनेट्री गली में हो, सड़क पर हो या कहीं भी हो, विना किसी दबाव के उसे हटा दिया जाए। रसड़ा के चेयरमैन ने कहा कि हमारे रसड़ा नगरपालिका में कोई समस्या नही है। सिर्फ मुंशी चौराहे पर एक ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था की मांग की।

रिपोर्ट-सन्तोष कुमार शर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here