जिलाधिकारी श्री प्रमोद कुमार उपाध्याय व पुलिस अधीक्षक श्री आर0पी0 सिंह ने मुख्य तहसील समाधान दिवस दुद्धी में सुनी जनता की समस्याएं

0
114

सोनभद्र(ब्यूरो)- शासन की मन्शा के अनुरूप जिले की तीनों तहसीलों में ‘‘ तहसील समाधान दिवस ‘‘ का आयोजन जून महीने के पहले मंगलवार को तहसील दिवस का आयोजन किया गया। तहसील समाधान दिवस में शासन के निर्देशानुसार तहसील समाधान दिवसों में सभी विभागों के अधिकारियों द्वारा तत्परता के साथ जनता की समस्याओं को सुना गया, जिसमें मौके पर मामले को निस्तारित करने के साथ ही ग्राम पंचायत स्तरीय व क्षेत्रीय अधिकारियों व कर्मचारियों की अधिकाधिक टीम बनाकर तहसील दिवस के बाद मौके पर जाकर ज्यादा से ज्यादा मामले निस्तारित करने का लक्ष्य था।

मुख्य तहसील समाधान दिवस दुद्धी में जिलाधिकारी प्रमोद कुमार उपाध्याय व पुलिस अधीक्षक आर0पी0 सिंह ने सभी अधिकारियों का दायित्वबोध कराते हुए कहा कि तहसील समाधान दिवस में अब सम्बन्धित विभाग के अधिकारी अपने-अपने विभागों के समस्याओं को सुनेंगे और जो प्रकरण मौके पर निस्तारित नहीं होंगे, उनका प्रकरण तहसील समाधान दिवस के बाद यानी 02 बजे के बाद मौके पर विभागीय कार्मिकों की टीम द्वारा किया जायेगा और जो मामले एक या दो दिन के अन्दर निस्तारित नहीं होंगे, उनका निस्तारण उच्च स्तरीय अधिकारी द्वारा मौके पर जाकर निस्तारित किया जायेगा।

जिलाधिकारी ने जनता के बीच जाकर खड़े होकर भी जनता की समस्याओं को सुना और सम्बन्धित अधिकारियों को निस्तारण के लिए सहेजा। मुख्य तहसील दिवस दुद्धी में मौके पर 05 प्रकरणों को निस्तारित किया और 05 अधिकारियों की टीमें बनाकर स्थलीय निरीक्षण के आधार पर भी 05 प्रकरण निस्तारित किये गये। जिलाधिकारी ने 05 अधिकारियों की अलग-अलग ग्राम सभाओं में भेजी गयी टीम द्वारा तहसील समाधान दिवस के मामलों के साथ ही जनकल्याणकारी तथा विकासपरक योजनाओं की तहकीकात की। तहसील समाधान दिवस के मौके पर जिलाधिकारी ने स्टाम्प वेण्डरों/दस्तावेज लेखकों को दायित्वबोध कराते हुए कहा कि जो बैनामें हो वह सुसंगत और सही तरीके से दस्तावेज लिखे जाय।

इस मौके पर जिलाधिकारी ने 5 विकलांगों को विकलांग प्रमाण-पत्र भी वितरित किये। जिलाधिकारी ने वित्तीय सहायता सप्ताह टेबल व आधार बनाये जाने सम्बन्धी टेबल का भी निरीक्षण किया। इस मौके पर कुल 95 शिकायती पत्र प्रस्तुत हुए, जिसमें से कुल 10 मामलों को निस्तारित किया गया। बाकी बचे 85 मामलों को समय-सीमा के अन्तर्गत मामलों को निस्तारित करने के निर्देश दिये गये। तहसील समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी , पुलिस अधीक्षक , प्रशिक्षु आईएएस अतुल वत्स, मुख्य विकास अधिकारी रामाश्रय, डिप्टी कलेक्टर अशोक सिंह यादव, उप जिलाधिकारी दुद्धी भानु प्रताप सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 के0जी0 सिंह, जिला विकास अधिकारी सुनील कुमार श्रीवास्तव, पी0डी0 एनएन मिश्रा, जिलापूर्ति अधिकारी राकेश तिवारी, तहसीलदार मृत्यंजय सिंह सहित अन्य सम्बन्धितगण मौजूद रहें।

रिपोर्ट- ज़मीर अंसारी 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here