जिलाधिकारी ने की सांसद आदर्श ग्राम योजना की प्रगति की समीक्षा

0
69

बलिया(ब्यूरो)- जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने विकास भवन सभाकक्ष में सांसद आदर्श ग्राम योजना की प्रगति की समीक्षा किया। समस्त जनपद स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि ग्राम विकास योजना के अंतर्गत समस्त कार्यों को गुणवत्ता के साथ शीघ्राति शीघ्र पूरा करें।

जिलाधिकारी ने डीपीआरओ को निर्देश दिया कि अप्रैल के प्रथम सप्ताह में दोनों सांसद आदर्श ग्राम में एक वृहद् स्वच्छता अभियान चलाया जाए। स्वच्छता अभियान में ग्राम वासियों की भी सहभागिता सुनिश्चित कराई जाए। कई विभागों द्वारा बताया गया कि ग्राम विकास योजना के अनुरूप कार्यों को पूरा किया जा चुका है लेकिन कार्य की प्रगति रिपोर्ट नहीं करने के कारण योजना में प्रगति दिखाई नहीं दे रहा है। इस पर जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों से कहा कि कार्ययोजना के अनुरूप कार्य को निष्पादित कर रिपोर्ट प्रेषित करें।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार ने निर्देश दिया कि शासन की शीर्ष प्राथमिकता का कार्यक्रम होने के कारण इसके समस्त कार्यक्रमों को पूरी गम्भीरता से लें। सांसद ग्राम ओझवलिया के चार्ज अधिकारी भूमि संरक्षण अधिकारी संजेश श्रीवास्तव और कुसहर के चार्ज अधिकारी जिला कृषि अधिकारी जेपी यादव ने अपने-अपने ग्राम में हुए विकास कार्यां को बताया। बैठक में जिला स्तरीय सम्बन्धित अधिकारी मौजूद थे।

रिपोर्ट- संतोष कुमार शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here