जिला पुलिस को मिली बड़ी सफलता, हथियार सहित चार अपराधी गिरफ्तार

0
65

बरवाअड्डा(ब्यूरो)- बरवाअड्डा  पुलिस को उस वक्त बड़ी सफलता हाथ लगी जब गुप्त सूचना के आधार पर बरवाआड्ड़ा पुलिस ने हीरक रोड पर जाल बिछाकर एसयूभी वाहन पर सवार होकर जा रहे चार अपराधियों को कट्टा एवं गोली, मुगल कालीन सिक्को, कई पेनकार्ड, एटीएम कार्ड के साथ धर दबोचा ।

इस संबंध में सिटी एसपी पीयूष पांडे ने थाने में पत्रकार वार्ता करते हुए बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि रांची से चलकर हथियारों से लैस 4 अपराधी हीरक होकर गुजरने वाले है । सूचना की सत्यता जांचने के बाद पुलिस ने एक एसयूभी पर सवार चार अपराधियों को गिरफ्तार किया। इन अपराधियों का उद्देश्य क्या था कहां से आ रहे थे इसकी जानकारी गिरफ्तार अपराधियों से ली जा रही है। मौके पर डीएसपी मुकेश कुमार महतो, थानेदार दिनेश कुमार सहित थाना के कई पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

यह हुए गिरफ्तार और इनके पास ये हुआ बरामद-

पकड़े गए अपराधियों में रांची के दो ,अलवर के एक एवं एक स्थानीय अपराधी है ।पकड़े गए अपराधियों में इंद्रदेव विश्वकर्मा, ललन कुमार, संतोष करकेट्टा एवं प्रमोद कुमार शामिल है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक कट्ठा, एक रिवाल्वर ,कई एटीएम, कई मुगलकालीन एवं अंग्रेजों के जमाने के ताम्र के सिक्के, 5 मोबाइल, 11कारतूस ,बैंक पासबुक ,आधार कार्ड ,पेनकार्ड, के साथ ही एक एसयूवी कार बरामद किए गए हैं।

तस्कर गिरोह से हो सकता है इनका संबंध-
गिरफ्तार अपराधियों के पास से जिस तरह का सामान बरामद किया गया है उससे संभावना जताई जा रही है कि यह लोग पौराणिक, ऐतिहासिक एवं राष्ट्रीय धरोहरों के तस्कर हो सकते हैं| मालूम हो कि पुराने सिक्कों की डिमांड इन दिनों बाजार में अचानक बढ़ गई है और इसको लेकर लोगों में तरह-तरह की भ्रांतिया फैली हुई है। संभवतः बरामद किए गए ताम्र के सिक्के उसी के सबूत हो सकते हैं। फिलहाल पुलिस अनुसंधान प्रभावित होने के चलते विस्तृत जानकारी देने में कोताही बरत रही हैं।

रिपोर्ट- संतोष कुमार राय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here