जिला युवा कल्याण अधिकारी ने लिया युवक मंगल दल के कार्यो का जायजा

0
141

सोनभद्र(ब्यूरो)- युवा कल्याण एंव प्रान्तीय रक्षक दल विभाग उ0 प्र0 के महानिदेशक रमेश मिश्रा के निर्देश पर जिला युवा कल्याण अधिकारी मुख्यालय मिथिलेश कुमार सिंह ने जनपद सोनभद्र के युवक मंगल दल के कार्यो का जायजा लिया व संगठन के पदाधिकारियों के साथ कसारी ग्राम पंचायत के शिवालागांव में समीक्षा बैठक भी की।

श्री सिंह ने संगठन के द्वारा कराये गए पौध रोपण, श्रमदान, नशामुक्ति अभियान, स्वच्छता अभियान व युवक/महिला मंगल दलो के पंजीकरण आदि कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने गांव के विद्यालय परिसर में पौधरोपण भी किया और कहा कि पर्यावरण के संतुलन हेतु हम सभी को हर वर्ष कम से कम एक पौधा जरूर लगाना चाहिए और उसकी सेवा अपने पुत्र के सामान करनी चाहिए।उन्होंने जनपद के सभी कार्यकर्ताओं की सराहना करते हुए कहा कि बिना किसी आर्थिक सहयोग के ये स्वंय सेवक पुरे जनपद भर में विभाग के निर्देशानुसार कार्य कर रहे है जो अत्यन्त प्रशंसनीय है।

उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से कहा कि सरकार संगठन को सक्रीय करने के लिए अत्यधिक उत्सुक है और इस दिशा में विभाग के द्वारा भी प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही कई शासनदेश आने वाले है जो संगठन के हित में है। वही जिला युवा कल्याण अधिकारी एन बी सिंह ने बताया कि संगठन के जिलाध्यक्ष सौरभ कान्त पति तिवारी ने पूरे जनपद भर में बिना किसी आर्थिक सहयोग से जनहित से जुड़े विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करवाये है और पूरे प्रदेश भर में विलुप्त हो रहे युवक मंगल दल को जिन्दा रखने का काम किया है। क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी अशोक कुमार उपाध्याय ने कहा कि मै पुरे विश्वास के साथ ये कह सकता हूँ कि जितना कार्य हमारे जनपद का युवक मंगल दल ने किया है पुरे प्रदेश में शायद ही कही ऐसी टीम हो।

युवक मंगल दल के जिलाध्यक्ष सौरभ कान्त पति तिवारी ने कहा कि लगभग दस बारह वर्षों से संगठन पुरे जनपद भर में कार्य कर रहा है लेकिन इतने वर्षों में पहली बार ऐसा हुआ है कि सरकार व विभाग ने लगभग उपेक्षित हो चुके संगठन की सुधि ली है। कहा कि मैं महानिदेशक सर को पूरी टीम की तरफ से धन्यवाद ज्ञापित करता हूँ जिन्होंने व्यक्तिगत जनपद सोनभद्र के लिए निदेशालय से किसी को भेजा। उन्होंने कराये गए कार्यो की फोटोग्राप्स व समाचार पत्रों की छाया प्रति मुख्यालय से आये अधिकारी को उपलब्ध कराई।

उक्त अवसर पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अनिल गुप्ता, कार्यकारी अध्यक्ष अमित पाण्डेय जिला मंत्री नागेंद्र मोदनवाल, जिला कोषाध्यक्ष अनुज मौर्या, सुनील शुक्ला, चन्द्रभान गुप्ता, सत्यनारायण कुशवाहा, नवीन सिंह, मेवालाल मौर्या, चंद्रजीत, शैलेश केशरी, जय प्रकाश गौरव, प्रदीप कुमार, राहुल सिंह, जितेंद्र कुमार, मनदीप, मंगल, अभिषेक, धनंजय, नीरज कुमार, पंकज, अरविन्द त्रिपाठी, सुजीत आदि लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here