दिव्यांगजन कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने किया रसड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण

बलिया(ब्यूरो)- योगी सरकार के दिव्यांगजन कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर सोमवार को अचानक रसड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंच गये। इससे सीएचसी परिसर में अफरा-तफरी मच गयी। मंत्री ने औचक निरीक्षण के दौरान ओपीडी में बैठे चिकित्सकों, मरीजों का जायजा लिया व अभिलेखों का भी निरीक्षण किया। वहीं ओपीडी व वार्डो के शौचालयों में भरी गंदगी व पानी की व्यवस्था न होने पर उन्होंने नाराजगी जतायी।

अधीक्षक डा़ वीरेंद्र कुमार को सुधार के सख्त निर्देश देते हुए मरीजों उनके अभिभावकों से भी स्वच्छता की दिशा में सकारात्मक पहल करने की बात कही। उन्होंने ओपीडी के साथ वार्ड, आपरेशन कक्ष, स्टोररूम, एक्सरे, प्रयोगशाला आदि का गहनता से निरीक्षण किया। उन्होंने नये एक्सरे मशीन, अल्ट्रासाउंड, अस्पताल के विस्तारीकरण आदि तमाम सेवाओं की उपलब्धता के लिये अधीक्षक से प्रस्ताव आमंत्रित किया व उस पर शासन से अमल कराने का आश्वासन दिया।

उन्होंने कहा कि यहां चार वर्षो से निर्माणाधीन चिकित्सक आवास में गोलमाल के सम्बंध में जानकारी मिली है, जिसके बारे में वे शासन से कार्रवाई कराये जाने की मांग करेंगे। कहा कि रसड़ा क्षेत्र की बढ़ती आबादी को देखते हुए रसड़ा में अतिरिक्त 50 शैय्या वाले अस्पताल, पानी टंकी आदि बनवाने के सम्बंध में मुख्यमंत्री से मिलेंगे। उन्होंने डाक्टरों एवं कर्मचारियों से इमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने की बात कहते हुए कहा कि शिकायत मिलने पर वे कार्रवाई से नहीं बच पायेंगे। डॉ. एजी अंसारी, डॉ. बीपी यादव, डॉ. सरफराज, डॉ. प्रीती सिंह, भासपा के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव अरविंद राजभर, रूद्रप्रताप सिंह, बुद्घिराज राजभर, दिनेश राजभर, हीरा पासवान आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here