मऊ : भाजयुमो की पहचान दिव्येन्दु राय

0
1628
देश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी और अब प्रदेश में इससे आम जनमानस की अपेक्षा बढ़ती जा रही है। सामान्य जनमानस अपने पसंदीदा नेता को चुनाव के बाद भाजपा में अच्छे दायित्व पर देखना चाहता है आलम यह है की लोग इसके लिये नेताओं से कहने के अलावा अपने नेता के लिये पूजा पाठ का भी सहारा ले रहे हैं।
दिव्येन्दु राय मऊ जनपद की एक ऐसी शख्सियत है जिसको लेकर आमजनमानस विशेषकर युवा वर्ग अपना युथ आइकॉन मान रहे हैं। दिव्येन्दु राय लम्बे अरसे से भाजपा से जुड़े हुए हैं एवं आरएसएस की पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखते हैं। दिव्येन्दु वर्ष 2010 से संघ के सक्रिय स्वयंसेवक रहे हैं एवं 14 सितम्बर 2013 से भाजयुमो मऊ के आई टी सेल के जिला संयोजक के दायित्व का निर्वहन कर रहे हैं। आम जनमानस में लोकप्रिय होने एवं अपने दायित्व को जिम्मेदार पदाधिकारी की तरह निर्वहन करने के कारण 2014 लोकसभा में इन्हें सोशल मिडिया से कैम्पेन की जिम्मेदारी दी गयी जिसे दिव्येन्दु ने बखुबी निभाया। 2015 में दिल्ली विधानसभा चुनाव में दिव्येन्दु राय को उनकी टीम के साथ नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र में लगाया गया जहां पर पुर्वांचल बहुत क्षेत्रों में इन्होंने मजबुती से काम किया। बिहार चुनाव में सरायरंजन विधानसभा क्षेत्र में दिव्येन्दु को बूथ मोनिटरिंग की जिम्मेदारी दी गई इसका भी दिव्येन्दु ने निर्वहन किया।
उत्तर प्रदेश में जिलापंचायत चुनाव में मऊ जनपद में एकमात्र सीट कुर्थीजाफरपुर से भाजपा प्रत्याशी अपनी जीत दर्ज करा सकी तो उसकी बड़ी वजह दिव्येन्दु राय थे क्योंकि श्री राय की ग्रामसभा में 1123 वोट पोल हुआ जिसमें से भाजपा प्रत्याशी को 864 वोट मिला। इसके बाद 2015 में ही दिव्येन्दु राय को कोपागंज देहात मण्डल का महाजनसम्पर्क प्रमुख बनाया गया। 2016 में दिव्येन्दु राय को तिरंगा यात्रा का मऊ जनपद का संयोजक बनाया गया। 2017 विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में मधुबन विधानसभा से सर्वाधिक दावेदार होने की वजह से टिकट वितरण के बाद विरोध भी उतना ही प्रबल था उन विकट परिस्थितियों में दिव्येन्दु राय ने बुथ मैनेजमेंट की जिम्मेदारी अपने ऊपर ली और भाजपा प्रत्याशी ने वहां से 29000 से अधिक मतो से अपनी जीत दर्ज कराई। अब देखना यह है की दिव्येन्दु राय को भाजपा संगठन प्रदेश में कोई दायित्व देती है या मऊ जनपद की कमान।
(एक विवरण)
नाम – दिव्येन्दु राय
ग्राम – काछी कलां पोस्ट कोपागंज जनपद मऊ
शैक्षणिक योग्यता – बीटेक
भाजपा में दायित्व – जिला संयोजक आई टी सेल भाजयुमो मऊ
सामाजिक पृष्ठभूमि – संस्थापक दिव्य सेवा समिति ‘एनजीओ’
संघ पृष्ठभूमि – स्वयंसेवक, प्राथमिक वर्ष प्रशिक्षित (2010 सरस्वती शिशु मन्दिर मोहम्दाबाद गोहना मऊ)

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY