खाद्य सुरक्षा एवं औषधी प्रशासन कार्यालय का किया आकस्मिक निरीक्षण

0
79

गौतमबुद्धनगर ब्यूरो : जिलाधिकारी बीएन सिंह के द्वारा जनपद के सभी कार्यालयों में कार्यसंस्कृति में सरकार की मंशा के अनुरूप बदलाव लाने एवं अधिकारियों तथा कर्मचारियों के द्वारा समयवद्धता के साथ कार्यालयों में उपस्थित होकर सभी कार्यो को समय पर पूर्ण कराते हुये जनता को एक समय पर डिलीवरी मिलें इसके लिये गोपनीय तरीके से निरन्तर छापामार अभियान चलाया जा रहा है।

डीएम द्वारा इस कड़ी में आज सुबह 10.15 बजे औचक रूप से जिला खाद्य एवं औषधी प्रशासन विभाग कार्यालय में पहुॅचकर निरीक्षण किया तो वहॉ पर जिलाधिकारी को 20 पत्रावलियॉ ऐसी मिली जो प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत किया गया कि औषधी लाईसेंश धारकों के नवीनीकरण में जानबूझकर देरी की जा रही है और उन्हें समय पर मेरठ के अधिकृत अधिकारी को नहीं भेजा गया है। इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी बीएन सिंह द्वारा सभी संदिग्ध पत्रावलियों को जब्त करते हुये इसकी जॉच अतिरिक्त मजिस्टेªट वीके श्रीवास्तव को सौपी गयी है।

डीएम ने इस सम्बन्ध में उन्हें निर्देश दिये है कि उनके द्वारा जॉच के दौरान विभागीय नियमों का अध्ययन करते हुये यह देखा जाये कि किस स्तर पर सम्बन्धित पत्रावलियों में देरी हुयी है और किस अधिकारी के कारण से सम्बन्धित लाईसेंश धारकों को समय पर उनके लाईसेंश नवीनीकृत नहीं है। इस सम्बन्ध में सघन जॉच करते हुये जॉच आख्या उन्हें प्रस्तुत की जाये और यदि इसमें किसी स्तर की लापरवाही एवं शिथिलता पायी जाये तो सम्बन्धित अधिकारी एवं कर्मचारी के विरूद्ध कार्यवाही भी प्रस्तुत की जाये। इसके उपरान्त जिलाधिकारी द्वारा एआईजी स्टाम्प कार्यालय का औचक निरीक्षण किया जहॉ पर उन्होनें सफाई व्यवस्था के निर्देश दिये। डीएम द्वारा खनन कार्यालय का भी निरीक्षण किया गया यहॉ पर जिला खनन अधिकारी मौजूद नहीं मिलें स्टाफ द्वारा बताया गया कि उनके पास गाजियाबाद जनपद का भी चार्ज है। डीएम द्वारा मौके पर ही खनन अधिकारी को मोवाईल से बात की और निर्देश दिये कि उनके द्वारा दोनों जनपदों में उपस्थित रहने के सम्बन्ध में दिनों की जानकारी कार्यालय के बोर्ड पर प्रस्तुत की जाये।

 

जिलाधिकारी ने इससे पूर्व कलेक्टेªट परिसर का स्थलीय निरीक्षण भी किया और सम्बन्धित अधिकारियों को कार्यालय में अधिकारी एवं कर्मचारी समय पर उपस्थित होने एवं कार्यालयों में सफाई व्यवस्था दुरूस्थ रखने के निर्देश भी मौके पर सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। उनके औचक निरीक्षण के दौरान अतिरिक्त मजिस्टेªट वीके श्रीवास्तव भी साथ में मौजूद रहे।

रिपोर्ट – राकेश चौहान सूचनाधिकारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here