डीएम ने एडीओ व सचिव पर कारवाई के दिए निर्देश

बलिया (ब्यूरो)- गांवों में धन होने के बावजूद विकास कार्य मे धीमी प्रगति पर जिलाधिकारी सख्त रुख अख्तियार किया है। उन्होंने हनुमानगंज के बीडीओ का स्थानांतरण, एडीओ को प्रतिकूल प्रविष्टि व एक सचिव पर अनुशासनात्मक कार्रवाई का निर्देश दिया है । मुरली छपरा के प्रभारी एडीओ पंचायत संजय सिंह के 7 वर्षों के कार्यों की गहन जांच कराने के लिए टीम गठित करने का भी निर्देश दिया है ।

जिलाधिकारी के निर्देश पर हनुमानगंज ब्लॉक के कुछ ग्राम पंचायतों की रैंडम जांच की गई । इस दौरान पाया कि बहेरी उर्फ प्रेमचक के सचिव संजय चौरसिया के पास चार-पांच गांव है और कुल 60-65 लाख धनराशि होने के बावजूद कोई खास काम नहीं कराया गया। साथ ही जन्म-मृत्यु पंजीकरण,  परिवार रजिस्टर की नकल जारी करने के संबंध में भी उनके खिलाफ शिकायतें पाई गई । इस पर जिलाधिकारी ने सचिव संजय चौरसिया का स्थानांतरण मुरली छपरा ब्लॉक में करने के साथ उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू करने का निर्देश दिया है ।

हनुमानगंज ब्लॉक के अंतर्गत विकास कार्यों का उचित अनुश्रवण नही करने व खास जानकारी बीडीओ व एडीओ को नही होने पर नाराजगी जाहिर की है । बीडीओ हनुमानगंज को मुरली छपरा ब्लॉक में तैनात करने के प्रस्ताव मांगा है। जबकि एडीओ को प्रतिकूल प्रविष्ट जारी करने को कहा है ।

मुरली छपरा ब्लॉक के प्रभारी एडीओ पंचायत संजय सिंह के पिछले 7 वर्षों के कार्यों की जांच कराने के संबंध में जांच कमेटी गठित करने का  निर्देश सीडीओ को दिया है। ताकि अगर इस बीच किसी प्रकार का धन का दुरुपयोग हुआ हो तो सम्बन्धित की जिम्मेदारी तय की जा सके । यह भी कहा है कि मुरली छपरा के बीडीओ को तत्काल वहां से हटाकर नए खंड विकास अधिकारी की तैनाती की जाए ।

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY