टीवी क्लीनिक में लगी आग की जांच के लिए डीएम ने बनाई कमेटी

0
11

बलिया (ब्यूरो)- डाट्स के नोडल डॉ0 के0डी0 प्रसाद के अनुसार टीवी क्लीनिक में लगी आग की जाँच मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 एस0पी0 राय और मुख्य चिकित्साधीक्षक डॉ0 एस प्रसाद द्वारा की गयी आज साफ-सफाई के साथ ही सीएमओ कार्यालय में विभाग के लिए कमरे का सीएमओ द्वारा आंवटन कर दिया गया है। आग लगी की घटना की जाँच जिलाधिकारी द्वारा नामित अधिकारियों द्वारा की जा रहा है।

जाँच की रिपोर्ट के बाद नुकसान का सही-सही आकलन किया जा सकेंगा, अभी कुछ नहीं बता सकता? बता दे कि जिला अस्पताल स्थित टी0बी0 क्लीनिक में गत षनिवार की देर रात संदिग्ध परिस्थितियों में शार्ट सर्किट से आग लग गयी। जिसमें लाखों के सामानों सहित विभाग में रखे नये, पुराने सभी अभिलेख और फर्निचर जलकर राख हो गये। जिला अस्पताल के इमर्जेन्सी वार्ड के कर्मचारियों के सूचना पर पहुँचे विभागीय कर्मचारी ने गेट का ताला खोलकर बरामदे में रखी बाईकों को बाहर निकाल लिया। सूचना पर पहुँची फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों के प्रयास से आग पर किसी तरह काबू पालिया गया। इस सम्बनध में विभाग का कोई अधिकारी या कर्मचारी किसी तरह की जानकारी देने से कतरा रहा है।

उल्लेखनीय है कि गत 18 नवम्बर की रात में फलेरिया विभाग में भी ऐसी ही स्थिति में आग लगी थी जिसमें अधिकतर पुराने और नये अभिलेखों सहित हजारों के फर्निचर आदि जलकर राख हो गये थे। इस सम्बन्ध में यदि सूत्रों की माने तो उक्त सम्बंधित अनगिनत जांचे और घोटालों की चल रही जाँचों का प्रमाण उपलब्ध न हो सके षायद इसलिए ही उक्त विभाग के प्रकोष्ठों शनिवार की गत में शार्ट सर्किट का बहाना बना कर आग लगने का क्रम जारी है क्योंकि 18 नवम्बर को सीएमओ आवास के निकट स्थित मलेरिया विभाग में आग लगी थी और रविवार ही रहा। जो भी हो जांच के उपरान्त ही स्पष्ट हो सकेगी। लेकिन इस तरह की घटनाएँ अगले कौन स्वास्थ्य विभाग के प्रकोष्ठ में लगेगी इसकी प्रतिक्षा की जा रही है।

रिपोर्ट – मुशीर जैदी/अजीत ओझा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here