जिलाधिकारी गाजीपुर ने किया पौधारोपण का शुभारंभ

0
148


गाजीपुर (ब्यूरो) जनपद के बाराचंवर ब्लाक के हार्टमन इण्टर कालेज हार्टमन पुर में आयोजित बृहद पौधरोपण एवम पौधवितरण कार्यक्रम का शुभारम्भ गाजीपुर के जिलाधिकारी संजय खत्री के द्वारा किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ फादर हार्टमन की प्रतिमा पर जिलाधिकारी के द्वारा माल्यार्पण कर किया गया। विद्यालय के शिक्षक छात्र छात्राओं के द्वारा मुख्य अतिथि का माल्यार्पण एवं गुलदस्ता प्रदान कर सम्मान किया गया। फादर पी विक्टर के द्वारा जिलाधिकारी संजय खत्री एवम उपजिलाधिकारी मुहम्मदाबाद शिव प्रसाद जी को स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। विद्यालय की छात्राओं ने अपने हाथ में पौधे लेकर फादर पी विक्टर द्वारा रचित गीत आओ बच्चों पेड लगाये की बहुत ही शानदार प्रस्तुती कर सभी का मन मोह लिया। कार्यक्रम का संचालन प्रभाकर मणि त्रिपाठी के द्वारा किया गया। मुख्य अतिथि संजय खत्री एवं उपजिलाधिकारी शिव प्रसाद के द्वारा अपने हाथ से विद्यालय में पौधारोपण किया गया। अपने सम्बोधन में जिलाधिकारी संजय खत्री ने वाराणसी धर्म प्रान्त के विशप डा यूजिन जोसफ के द्वारा पर्यावरण संरक्षण के लिए इस तरह के सराहनीय एवं अनुकरणीय कार्य के लिए प्रशंसा करते हुए प्रधानाचार्य फादर पी विक्टर की भी सराहना की।

जिलाधिकारी ने उपस्थित छात्र छात्राओं से सीधा संवाद करते हुए पर्यावरण की सुरक्षा पर प्रकाश डालते हुए मानव जीवन के लिए पेंड पौधों की उपयोगिता को भलीभांति समझाने का प्रयास किया। संजय खत्री ने विद्यालय की छात्राओं के द्वारा प्रस्तुत किये गये गीत की सराहना करते हुए उस गीत की रचना करने वाले फादर पी विक्टर की जम कर सराहना की। पूरे कार्यक्रम से जिलाधिकारी काफी खुश नजर आये। आपने कहा की मै सदैव पर्यावरण की सुरक्षा के प्रति सचेत रहता हूं और हर वर्ष पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित कराता रहता हूं। गाजीपुर जनपद में भी मेरा लक्ष्य एक लाख पौधारोपण कराने की है और हमें विश्वास है की हम अपने लक्ष्य को पूर्ण कर लेंगे। पौधारोपण के पश्चात उसकी देखभाल एवम सुरक्षा के प्रति भी सचेत रहने की आवश्यकता पर बल दिया।जिलाधिकारी संजय खत्री ने अपनी सहजता से पूरे विद्यालय के छात्र छात्राओं समेत सभी शिक्षक समेत उपस्थित सभी लोगों के दिल में अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी। कार्यक्रम को नवभारत पत्रकार एसोसिएशन के चेयरमैन डा नागेन्द्र सिंह ने भी सम्बोधित किया गया।

इस कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में पौधे बिद्यालय परिसर में लगाये गये। लगभग दो हजार से ज्यादा पौधों का वितरण भी किया गया। कार्यक्रम में फादर सुशील तिर्की ,राजेश कुशवाहा, दिनेश पाठक, शुभ नरायण यादव, राकेश जोसफ, उदय कुमार,सी डी जान, इसरत अतिया, स्वर्ण लता,सिस्टर अंशु, सुशील कुमार, सत्य प्रकाश, अनिल मिश्रा, सत्येन्द्र पाण्डेय,महात्मा प्रसाद, प्रेम कुमार, श्री राम, अजय कुमार, राजकुमार विन्द, अरविन्द भारती, दिनेश राय गुड्डू,श्रीकांत यादव अध्यक्ष जन जागृति फाउण्डेशन लखनऊ, आशुतोष राय, अजय यादव, आरिफ वारसी, लियाक़त अली, बहादुर चौधरी,समेत सभी छात्र छात्राएं एवं स्टाफ के लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट – डॉक्टर विजय प्रकाश यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here