जिलाधिकारी ने की बमियारी ट्रस्ट की बैठक

0
53

बहराइच (ब्यूरो) जिलाधिकारी अजय दीप सिंह ने अन्य अधिकारियों के साथ श्री नागेश्वर नाथ शिवाला ट्रस्ट बमियारी महसी का भ्रमण कर ट्रस्ट की व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया। भ्रमण के दौरान उन्होंने मन्दिर परिसर में बैठक कर ट्रस्ट के देखभाल, सम्पत्तियों आदि के बारे में आवश्यक जानकारी प्राप्त करते हुए मन्दिर की रंगाई पोताई व परिसर की साफ सफाई के साथ ट्रस्ट के बेहतर प्रबन्ध के सम्बन्ध में सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। 

बैठक के दौरान ट्रस्ट के प्रबन्धक प्रेम प्रकाश तिवारी, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि व मौजूद अन्य ग्रामवासियों द्वारा मन्दिर में इंवर्टर की व्यवस्था, लाउडस्पीकर को बदलने, मन्दिर परिसर में सोलर लाइट, मन्दिर तक आने के लिए इण्टर लाकिंग सम्पर्क मार्ग, फर्नीचर आदि की व्यवस्था कराये जाने का अनुरोध किया गया। इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी श्री सिंह ने सभी व्यवस्थाएं कराने का आश्वासन दिया गया और सम्पर्क मार्ग के लिए मौके पर हीं अधि.अभि. पीएमजीएसवाई महावीर सिंह को स्टीमेट तैयार करने का निर्देश दिया। उन्होंने ट्रस्ट के अयोध्या की सम्पत्ति की देख भाल के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक राजेन्द्र कुमार पाण्डेय को नोडल अधिकारी नामित किया। 

जिलाधिकारी श्री सिंह ने उप जिलाधिकारी महसी को निर्देश दिया कि ट्रस्ट भूमि का पैमाइस कराकर अवैध कब्जा मुक्त कराया जाय। साथ हीं ट्रस्ट के बकायेदारों का पैसा तहसील में जमा कराया जाय। उन्होंने मन्दिर द्वारा विभिन्न त्यौहारांे के अवसर पर आयोजित होने वाले प्रत्येक धार्मिक कार्यक्रमों के लिए 10 हजार रूपये की सहमति प्रदान की। इसके साथ ही मन्दिर के लिए सेवा भाव से कार्य करने वाले सफाईकर्मी को रखने की सहमति प्रदान की। उन्होंने मौके पर हीं जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश दिया कि ग्राम के जूनियर हाईस्कूल को उच्चीकृत की कार्यवाही के लिए प्रस्ताव तैयार करायें। 

इस अवसर पर ग्राम वासियों ने ग्राम के सफाईकर्मी के न आने की जानकारी प्रदान की जिसपर जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि यहां के सफाईकर्मचारी को हटाकर दुसरे सफाईकर्मचारी की तैनाती की जाय। बैठक के दौरान ग्राम के विद्यालय की छात्रा रूचि मिश्रा व सांवली मिश्रा ने स्वागत गीत भी प्रस्तुत किया। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी महसी नागेन्द्र कुमार, जिला विद्यालय निरीक्षक राजेन्द्र कुमार पाण्डेय, डीएसटीओ एसके बघेल, अधि. अभि. पीएमजीएसवाई महाबीर सिंह व अन्य अधिकारी तथा अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे। 

रिपोर्ट – राकेश मौर्या

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here