जिलाधिकारी ने विकास खण्ड पट्टी का किया निरीक्षण


प्रतापगढ़ (ब्यूरो) पट्टी तहसील स्थित विकास खण्ड पट्टी का जिलाधिकारी द्वारा निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी श्री शरद कुमार सिंह ने उपस्थित पंजिका और मासिक प्रगति समीक्षा पंजिका का निरीक्षण किया। मासिक प्रगति समीक्षा पंजिका में मनरेगा के अन्तर्गत कराये जा रहे कार्यो और प्रगति के सम्बन्ध में ए0पी0ओ0 मो0 अनीस खां से जानकारी ली तो मनरेगा के कार्यो की सम्पूर्ण जानकारी उन्होने जिलाधिकारी को दी।

जिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारी श्री आर0सी0 शर्मा से प्रधानमंत्री आवास के विषय में जानकारी ली तो उनके द्वारा बताया गया कि वर्ष 2016-17 में 498 प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति दी गई थी जिसमें पहली किस्त जारी की जा चुकी है और दूसरी किस्त जारी करने की कार्यवाही की जा रही है। सहायक विकास अधिकारी पंचायत श्री मंगरू सिंह से शौचालय के विषय में जानकारी ली तो उनके द्वारा बताया गया कि 2448 की पहली किस्त और 901 की दूसरी किस्त प्राप्त हो चुकी है जिसमें से 867 शौचालयो का निर्माण करया जा चुका है शेष शौचालय का निर्माण कार्य चल रहा हैं। विकास खण्ड के लिपिक श्री शिवमोहन पाण्डेय द्वारा ग्रान्ट रजिस्टर के विषय में जानकारी ली और ग्रान्ट रजिस्टर को देखा तो ग्रान्ट रजिस्टर पूर्ण नही था जिसके लिये लिपिक को जिलाधिकारी ने कड़ी फटकार लगायी और खण्ड विकास अधिकारी को लिपिक के विरूद्ध कार्यवाही करने का निर्देश दिया।

खण्ड विकास अधिकारी को जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि विकास खण्ड परिसर में फलदार तथा छायादार वृक्ष लगवाये और अभिलेखों के रख-रखाव को और दुरूस्त किया जाये तथा पुराने एवं जर्जर आवासो का मूल्यांकन पी0डब्लू0डी0 द्वारा कराया जाये। मूल्यांकन के उपरान्त नियमानुसार कार्यवाही की जाये।

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY